--Advertisement--

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी आ रहे हैं राहुल गांधी, ऐसा है कार्यक्रम

15-16 जनवरी को अमेठी दौरे पर आ रहे हैं राहुल गांधी।

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 05:55 PM IST
राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं। (फाइल) राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं। (फाइल)

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं।

ये है राहुल गांधी का कार्यक्रम

-कांग्रेस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार 15 जनवरी को लखनऊ एयरपोर्ट से रायबरेली के सलवन विधान सभा में एक कार्यक्रम में जाएंगे। इसके बाद अमेठी के लिए होंगे रवाना होंगे। अमेठी में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे इसके बाद मुंशीगंज गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।
-16 जनवरी को मुंशीगंज गेस्ट हाउस से मुसाफिरखाना के लिए रवाना होंगे जहां पर स्वागत कार्यक्रम है। इसके बाद गौरीगंज में स्वागत कार्यक्रम और फिर जामो, जगदीशपुर, इंहौना, शाहमऊ सेमरौता के बाद लखनऊ रवाना होंगे। लखनऊ से वो दिव्वी के लिए रवाना होंगे।


अमेठी से पहली बार बने हैं सांसद

-बता दें कि राहुल गांधी पहली बार 2004 में अमेठी से सांसद बने। इसके बाद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ प्रदेश देश की राजनीति में भी सक्रिय हो गए। गौरतलब है कि इन दिनों राहुल गांधी का पूरा ध्यान कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर है।


दिसंबर में बने हैं कांग्रेस अध्यक्ष

-राहुल गांधी (47) 11 दिसंबर को कांग्रेस के निर्विरोध प्रेसिडेंट चुने गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी को ट्वीट कर बधाई दी थी। राहुल प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर हैं।
-हालांकि राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हार गई थी।

फाइल । फाइल ।
X
राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं। (फाइल)राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं। (फाइल)
फाइल ।फाइल ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..