--Advertisement--

अयोध्या के मेयर रामकथा पार्क में लेंगे शपथ, सपा ने भगवाकरण का आरोप लगाकर किया बहिष्कार

अयोध्या पहली बार नगर निगम बना है।

Danik Bhaskar | Dec 12, 2017, 11:15 AM IST

अयोध्या. पहली बार नगर निगम बने अयोध्या-फैजाबाद में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कमिश्नर मनोज मिश्रा ने मेयर और सभी निर्वाचित सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मौजूद थे। वहीं, सपा पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है। सपा पार्षदों को कहना है-"बीजेपी शपथ ग्रहण समारोह का भगवाकरण कर रही है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम फैजाबाद स्थित निगम कार्यालय में होना चाहिए जबकि बीजेपी ने अयोध्या के रामकथा पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया है।"

-शपथ ग्रहण समारोह में कई साधु-संत भी मौजूद रहे। वहीं, शपथ ग्रहण कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई।


पहली बार नगर निगम बना है अयोध्या-फैजाबाद


-अयोध्या-फैजाबाद 2017 में पहली बार नगर निगम बना है। यहां से बीजेपी के ऋषिकेश उपाध्याय ने सपा उम्मीदवार गुलशन बिंदु को हराया है। शपथ ग्रहण के लिए कार्यक्रम की तैयारी कर ली गई है।
-अयोध्या नगर निगम में मेयर ऋषिकेश उपाध्याय व 60 पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह पूरी भव्यता के साथ आयोजित किया गया है। जानकारी देते हुए बीजेपी के जिलाध्यक्ष अवधेश पांडे ने बताया- "अयोध्या के राम कथा पार्क में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे।"

इलाहाबाद में भी सपा पार्षदों ने किया विरोध

-इलाहाबाद में भी मेयर के शपथ ग्रहण का सपा के एक दर्जन और कई निर्दलीय पार्षदों ने कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए शपथ ग्रहण नहीं किया। इन पार्षदों ने सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। विरोध कर रहे पार्षदों ने कहा- "ये शपथ ग्रहण कार्यक्रम नगर निगम में होना चाहिए लेकिन बीजेपी के लोग ये कार्यक्रम दूसरी जगह करा रहे हैं और कार्यक्रम में जो भाजपा का पार्षद नहीं हैं। उसके साथ खराब व्यवहार किया जा रहा है।"

अलीगढ़ में पार्षद ने ऊर्दू में ली शपथ

अलीगढ़ नगर निगम के पार्षद मुशर्रफ हुसैन के उर्दू में शपथ लेने पर बीजेपी विधायक संजीव राजा भड़क गए। इस दौरान उनकी अफसरों से नोक-झोंक हो गई। दूसरी तरफ बीजेपी के पार्षद जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।
-शपथ के बाद जब बीएसपी मेयर फुरकान अपनी गाड़ी से निकले, किसी ने उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंक दिया। इस वजह से हंगामा मंच गया। लोगों को शांत करने में पुलिस के पसीने छूट गए।

निकाय चुनावों में बीजेपी बंपर जीत

-उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगम, 198 नगरपालिका और 438 नगर पंचायतों के चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को घोषित किए गए थे। 16 नगर निगमों में से 14 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि 2 पर बीएसपी को जीत हासिल हुई थी।
-नगरपालिका और नगर पंचायतों में भी बीजेपी आगे रही। इन नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार, बीजेपी वर्कर्स और यूपी के वोटर्स को बधाई दी थी।

सपा ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है। (फाइल) सपा ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है। (फाइल)