न्यूज़

--Advertisement--

योगी सरकार का ऐसा खौफ, हिस्ट्रीशीटर बना रहा पंचर तो ये क्रिमिनल बना कबाड़ी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से नजारा बदलता जा रहा है। भाजपा ने जिस अपराध को चुनावी मुद्दा बनाकर सत्ता हासिल

Danik Bhaskar

Mar 14, 2018, 06:35 PM IST

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से नजारा बदलता जा रहा है। भाजपा ने जिस अपराध को चुनावी मुद्दा बनाकर सत्ता हासिल की अब योगी सरकार उसपर अमल करने लगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को पूरी छूट दे दी है और इस छूट का असर भी दिखने लगा है। यूपी पुलिस के लगातार एनकाउंटर से अपराधियों पर खाकी का खौफ दिखने लगा है। जहां अपराध का ग्राफ नीचे आने लगा है, वहीं अपराधी क्राइम छोड़कर दूसरे कामों की तलाश कर रहे हैं। खासकर मेरठ में ये असर साफ-साफ दिखने लगा है। यहां हिस्ट्रीशीटर पंचर बना रहा है तो वहीं मोस्टवांटेड कबाड़ी का काम करने लगा है। हत्या, चोरी, डकैती जैसी अपराध में शामिल क्रिमिनल फल और सब्जियां बेच रहे हैं।

यूपी में खाकी का खौफ बढ़ा

सीएम योगी आदित्यनाथ की छूट का असर दिखने लगा है। यूपी पुलिस के एनकाउंटर के डर से मेरठ में पुराने अपराधियों ने अपराध से तौबा करके फलों और सब्जियों का ठेला लगाना शुरू कर दिया है। यूपी सरकार की ऑपरेशन क्लीन की वजह से अपराधी अब पुलिस से खौफ खाने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पूरे यूपी में 1330 से ज्यादा एनकाउंटर किए गए हैं। इन एनकाउंटर के डर से अपराधियों को अपनी जान का डर सताने लगा है।

पंचर बना रहा है हिस्ट्रीशीटर

पुलिस का खौफ अपराधियों में इस कदर बढ़ता जा रहा है कि मेरठ के हिस्ट्रीशीटर पंचर बनाने का काम करने लगे है। इकराम आकिल जैसे अपराधी, जो कभी यहां खौफ का दूसरा नाम हुआ करते थे आज पंचर बनाने का काम कर रहे हैं। अकिल ने यूपी पुलिस के एनकाउंटर के डर से अपराध का रास्ता छोड़कर साइकिल मिस्त्री का काम शुरू कर दिया। वहीं इमरान नाम का अपराधी कबाड़ का काम कर रहा है, वहीं कोई फलों का ठेला लगा रहा है।

आगे पढ़ें कितने अपराधियों को मारा और कितनों ने किया सरेंडर -

सरेंडर कर रहे हैं अपराधी

जहां कुछ अपराधी दूसरे कामों में लग गए, वहीं ऑपरेशन क्लीन के चलते कई अपराधी सरेंडर कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक 6 आरोपी ने कोर्ट के सामने सरेंडर किया। वहीं शामली में पिछले 10 महीने में यूपी पुलिस 6 अपराधियों को मार गिराया, जबकि 80 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद अपराधी पुलिस के सामने सरेंडर करने लगे है।
 

 

आगे देखें फोटो -

Click to listen..