--Advertisement--

मनी लॉन्ड्र‍िंग का मामला: ईडी की स्पेशल कोर्ट ने अनुभव मित्तल की पत्नी-उसके पिता को जेल से किया तलब

आयुषि को गाजियाबाद की डासना जेल से 7 फरवरी, जबकि सुनील मित्तल को गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर जेल से 12 फरवरी को तलब किया है।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 09:01 PM IST
ED summons Anubhav Mittal wife and her father in money laundering case

लखनऊ. ईडी के विशेष जज और जिला जज नरेंद्र कुमार जौहरी ने मनी लॉन्ड्र‍िंग के एक मामले में निरुद्ध अभियुक्त अनुभव मित्तल की पत्नी आयुषि मित्तल और उसके पिता सुनील मित्तल को जरिए बी वारंट जेल से तलब किया है। आयुषि को गाजियाबाद की डासना जेल से 7 फरवरी, जबकि सुनील मित्तल को गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर जेल से 12 फरवरी को तलब किया है। उन्होंने यह आदेश मनी लॉन्ड्र‍िंग के इस मामले में दाखिल आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए दिया है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

-ईडी के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, अभियुक्तों पर मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए 3700 करोड़ के जनधन घोटाले का आरोप है।

-एक फरवरी, 2017 को एसटीएफ ने अनुभव और दो अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा किया था और ग्रेटर नोएडा के थाना सुरजपुर में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

-साथ ही अभियुक्तों की कम्पनी के विभिन्न बैंकों में जमा करीब 599 करोड़ की रकम को भी सीज कर दिया था।

-अभियुक्तों ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-63 में एब्लेज इंफो सॉल्यूशन्स नाम से एक कम्पनी खोली थी। जो सोशलट्रेडडॉटबिज के नाम से एक पोर्टल बनाकर मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए लोगों को सदस्य बनाकर ठगी कर रही थी।

-4 फरवरी, 2017 को ईडी ने भी इस मामले में सूचना दर्ज कर जांच शुरू की थी। 18 फरवरी, 2017 को ईडी के इस मामले में अभियुक्त अनुभव, महेश और श्रीधर को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था।

-5 अक्टूबर, 2017 को मनी लॉन्ड्र‍िंग के इस मामले में आयुषि मित्तल और सुनील मित्तल के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया गया। जिस पर संज्ञान लेते हुए ईडी की विशेष अदालत ने आयुषि मित्तल और सुनील मित्तल को जेल से तलब किया है।

X
ED summons Anubhav Mittal wife and her father in money laundering case
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..