--Advertisement--

2 गांव के 5 घरों में डकैतों का धावा : लूटपाट के बाद ग्राम प्रधान के बेटे को मारी गोली, मौके पर मौत

वारदात के बाद मौके पर आईजी, एसएसपी समेत आधा दर्जन थानों की फोर्स तैनात हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 08:34 AM IST
डकैतों ने 5 घरों में लूटपाट की है। डकैतों ने 5 घरों में लूटपाट की है।

लखनऊ. राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैती की सूचना हड़कंप मच गया है। बनियाखेड़ा गांव में शनिवार देर रात करीब 2 बजे पहुंचे डकैतों ने 3 घरों में जमकर लूटपाट की। सूचना मिलने के करीब 45 मिनट बाद मौके पर पुलिस पहुंची। वहीं, बनियाखेड़ा गांव से करीब 150 मीटर दूर दूसरे गांव कटौली में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया। वहीं, डकैतों कटौली गांव के ग्राम प्रधान को बेटे को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि 7 लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के सामने हुई लूटपाट

-ग्रामीणों ने बताया कि, पुलिस की घटना स्थल से करीब 150 मीटर दूर थी उसके बाद भी डकैत फायरिंग करते हुए जमकर लूटपाट की। फायरिंग बंद होने के बाद पुलिस आगे बढ़ी तब तक सारे डकैत फरार हो चुके थे। लूटपाट का विरोध करने पर डकैतों ने कटौली गांव के प्रधान के बेटे को गोली मार दी जिस उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कई घरों में की लूटपाट

-डकैतों ने ग्राम प्रधान हरिशंकर यादव के घर में लूटपाट करने के बाद। दोनों गांव के चार घरों में लूटपाट की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

इलाके में बदमाशों की तलाश जारी


-असलहों से लैस दर्जन भर से ज्यादा डकैतों ने काकोरी थानाक्षेत्र के कटौली और बनियाखेड़ा गांव में उत्पात मचाया। करीब डेढ़ घंटे तक डकैत गोलियां चलाते रहे। इस दौरान ग्रामीण पुलिस को फोन करते रहे रहे लेकिन पुलिस घटना के डेढ़ घंटे के पहुंची। पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर भेज दिया है। वारदात के बाद मौके पर आईजी, एसएसपी समेत आधा दर्जन थानों की फोर्स तैनात है।

विपक्ष ने कहा यूपी में कानून व्यवस्था खराब

-सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि, यूपी में कानून व्यवस्था नहीं सम्भल रही हैं। आपराधियों के हौसले बुलंद हैं। हत्या, लूट और डकैती की घटना आम हो गई है।
-कांग्रेस प्रवक्ता ज़ीशान हैदर कहना है कि, राजधानी में पुलिस के नाक के नीचे हो रही हत्या, लूट और डकैती को रही है। कानून व्यस्थता का बहुत बुरा हाल हो गया है।

-वहीं, मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर डकैती पीड़ित गांव कटौली पहुंचे। उन्होंने डकैती के गोलीबारी की घटना को जघन्य वारदात है। वहीं, डायल 100 पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि डायल 100 में आधुनिकता की कमी है।

क्या कहना है पुलिस का

-एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि, काकोरी के दो गांव में बीती रात बदमाशों डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। एक गांव में डकैती डालने के बाद दूसरे गांव में पहुंचे डकैतों ने ग्राम प्रधान के बेटे को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई है। इंस्पेक्टर काकोरी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
firing and robbery in Kakori in lucknow
X
डकैतों ने 5 घरों में लूटपाट की है।डकैतों ने 5 घरों में लूटपाट की है।
डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
firing and robbery in Kakori in lucknow
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..