--Advertisement--

UP के 4 और जिले NCR में हो सकते हैं शामिल, प्रस्ताव को केंद्र भेजने की तैयारी

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 11:35 AM IST

मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अलीगढ़ को NCR (नेशनल कैपिटल रीजन) में शामिल किया जा सकता है।

यूपी के 4 जिलों को NCR में शामिल किया जा सकता है। यूपी के 4 जिलों को NCR में शामिल किया जा सकता है।

लखनऊ. यूपी के 4 अन्य जिलों को एनसीआर (नेशनल कैपिटल रीजन) में शामिल किया जाना लगभग तय है। इसको लेकर यूपी सरकार और केंद्र के बीच बातचीत का दौर फाइनल स्टेज में पहुंच गया है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने DainikBhaskar.com से बातचीत के दौरान बताया- हमारी केंद्र के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी है। हम इसका प्रस्ताव तैयार करके केंद्र में भेजेंगे। पीएम मोदी ने पूरी की मुराद...

-मथुरा का नाम एनसीआर से जुड़ने की सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- कांग्रेस सरकार ने काफी दिनों से इसे रोका था, पीएम मोदी ने मुराद को पूरा कर दिया।

यूपी के ये जिले हो सकते हैं शामिल


- मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अलीगढ़ को NCR (नेशनल कैपिटल रीजन) में शामिल किया जा सकता है। इन जिलों को शामिल किए जाने का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा जाएगा।


अभी तक NCR में यूपी के 7 जिले
- गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर का नाम शामिल है।
- NCR में अभी तक हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से 23 जिले आते हैं। मथुरा, अलीगढ़, हाथरस और बिजनौर को शामिल किए जाने के बाद एनसीआर जिलों की संख्या 27 हो जाएगी।

4 जिलों को शामिल करने का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा जा चुका है। 4 जिलों को शामिल करने का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा जा चुका है।
X
यूपी के 4 जिलों को NCR में शामिल किया जा सकता है।यूपी के 4 जिलों को NCR में शामिल किया जा सकता है।
4 जिलों को शामिल करने का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा जा चुका है।4 जिलों को शामिल करने का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा जा चुका है।
Astrology

Recommended

Click to listen..