--Advertisement--

स्क्रीनिंग में दागी मिले 4 IPS अफसर, योगी के फैसले का इंतजार: कुछ IPS को मिलेगा प्रमोशन

1993,2000 और 2004 बैच के आईपीएस अफसरों को प्रमोशन मिलेगा।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 12:19 PM IST
4 दागी IPS अफसरों पर सीएम योगी आखिरी फैसला लेंगे। 4 दागी IPS अफसरों पर सीएम योगी आखिरी फैसला लेंगे।

लखनऊ. 50 साल की उम्र पार कर चुके अफसरों के सर्विस रिकॉर्ड की स्क्रीनिंग की गई है। अब सीएम के आदेश का इंतजार है। अब तक हुई स्क्रीनिंग 4 आईपीएस अफसरों पर तलवार लटक रही है। 4 अफसरों का सर्विस रिकॉर्ड दागी...


- सर्विस रिकार्ड दागी होने के वजह से ये माना जा रहा है कि इन्हें जबरन रिटायरमेंट दिया जा सकता है। विभागीय अधिकारी उनके नामों पर अभी चुप्पी साधे हुए हैं। स्क्रीनिंग कमेटी ने अपनी संस्तुति सीएम योगी के सामने भेज दी है।


चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई बैठक
- मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को 83 आईपीएस अफसरों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें 77 डायरेक्ट आईपीएस अफसर और प्रमोशन पाकर आईपीएस बने छह अफसरों के नाम शामिल हैं।
- तीन अफसरों के सर्विस रिकॉर्ड में कमी पाई गई। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार, डीजीपी सुलखान सिंह और उत्तराखंड के डीजीपी एके रतूड़ी शामिल थे।
- कमेटी ने 50 साल से ज्यादा से अधिक आयु के चिह्न्ति 83 आईपीएस अधिकारियों के कैरेक्टर रोल से लेकर उनकी कार्यशैली व प्रदर्शन का ब्योरा देखा। खासकर पिछले 10 सालों में उनके सर्विस रिकार्ड को देखा गया।
-स्क्रीनिंग कमेटी ने रिकार्डो के आधार पर दागी अधिकारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त किए जाने पर विचार-विमर्श किया। बताया गया कि स्क्रीनिंग कमेटी की संस्तुति पर मुख्यमंत्री अंतिम निर्णय लेंगे।

इन अफसरों को मिलेगा नए साल पर तोहफा
-1993, 2000 और 2004 बैच के आईपीएस अफसरों को नए साल का तोहफा भी मिलेगा।


ये बनेंगे आईजी से एडीजी
1993 बैच के आईजी संजय सिंघल, सुनील कुमार गुप्ता, एसबी शिरडकर, हरिराम शर्मा को एडीजी बनाया जाएगा। ये सभी लोग डीजीपी हेडक्वार्टर में तैनात है।
-आईजी मिर्जापुर प्रेम प्रकाश, आईजी (पीएचक्यू) केएसपी कुमार, आईजी (पुलिस भर्ती बोर्ड) जकी अहमद और वितुल कुमार का प्रमोशन होगा।


इनको मिलेगी IG रैंक
-2000 बैच के डीआईजी संजय कक्कड़, डीपी श्रीवास्तव, गोरखपुर की डीआईजी निलाब्जा चौधरी और लक्ष्मी सिंह को आईजी रैंक मिलेगी।


तीन जिलों के एसएसपी बन जाएंगे DIG
- नोएडा के एसएसपी लव कुमार, मुरादाबाद के एसएसपी प्रीतिंदर सिंह, बदायूं के एसएसपी चंद्र प्रकाश सेकेंड और सीबीसीआईडी में तैनात डॉ के एजिलारसन डीआईजी बन जाएंगे।
-2005 बैच के आईपीएस भी कॉलर बैंड के हकदार होंगे।

स्क्रीनिंग कमेटी में चीफ सेक्रेटी, डीजीपी सुलखान सिंह और उत्तराखंड़ के डीजीपी शामिल थे। स्क्रीनिंग कमेटी में चीफ सेक्रेटी, डीजीपी सुलखान सिंह और उत्तराखंड़ के डीजीपी शामिल थे।