--Advertisement--

फ्रांस के कपल ने एडॉप्ट की बेटी, बोले- सिर्फ इसलिए इंड‍िया को चुना

रामपुर. यहां फ्रांस के एक कपल ने बनाथ बच्ची को गोद लिया है। बच्ची अब कपल के साथ फ्रांस में रहेगी।

Danik Bhaskar | Dec 07, 2017, 03:30 PM IST
अरनोड एडवरटाइजिंग कंपनी में चीफ के पद पर तैनात हैं, जबकि पत्नी वलीरी बायलॉजी की साइंट‍िस्ट हैं। अरनोड एडवरटाइजिंग कंपनी में चीफ के पद पर तैनात हैं, जबकि पत्नी वलीरी बायलॉजी की साइंट‍िस्ट हैं।

रामपुर. यहां फ्रांस के एक कपल ने अनाथ बच्ची को गोद लिया है। बच्ची अब कपल के साथ फ्रांस में रहेगी। कपल अपने साथ एक ट्रांसलेटर भी लाए थे, ताकि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने में कोई परेशानी न हो। बातचीत में कपल ने बताया आख‍िर क्यों उन्होंने इंड‍िया से बच्ची को अडॉप्ट किया।

 

...तो इसलिए दंपति ने इंड‍िया से बच्ची को किया अडॉप्ट

- यूपी के रामपुर जिले में राजकीय बाल श‍िशु गृह से फ्रांस से आए कपल अरनोड और वलीरी ने एक बच्ची को गोद लिया।

- श‍िशु गृह के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया, 5 साल पहले 2012 में मेरठ बस स्टैंड पर 3 साल की बच्ची लावारिस हालत में मिली थी, जिसे मेरठ संस्था द्वारा रामपुर के श‍िशु गृह में भेजा गया था।

- अब बच्ची 8 साल की हो चुकी है। 6 दिसंबर को फ्रांस से अरनोड और उनकी पत्नी वलीरी बच्ची को अडॉप्ट करने श‍िशु गृह पहुंचीं। उनकी कोई संतान नहीं है। बच्ची को अडॉप्ट करके दोनों बहुत खुश हैं।

- अरनोड एडवरटाइजिंग कंपनी में चीफ के पद पर तैनात हैं, जबकि पत्नी वलीरी बायलॉजी की साइंट‍िस्ट हैं। वलीरी ने बताया, 5 साल की उम्र में मैंने एक डाक्यूमेंट्री के जरिए इंड‍िया को देखा था। तभी से इस देश से काफी लगाव हो गया।

- अरनोड ने बताया, फ्रांस में पैसा तो बहुत है, लेकिन भारत, फ्रांस से ज्यादा सुरक्ष‍ित देश है। इसलिए मुझे इस देश से प्रेम है। यही कारण भी है कि हमने यहां की बच्ची को अडॉप्ट किया।

- हम इससे पहले एक बच्ची और गोद ले चुके हैं। अब हमारी 2 बेट‍ियां हो गई हैं।

- वहीं, मां बाप पाकर बच्ची काफी खुश नजर आई। कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद वह दंपति के साथ फ्रांस चली गई।

श‍िशु गृह के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया, 5 साल पहले 2012 में मेरठ बस स्टैंड पर 3 साल की बच्ची लावारिस हालत में मिली थी। श‍िशु गृह के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया, 5 साल पहले 2012 में मेरठ बस स्टैंड पर 3 साल की बच्ची लावारिस हालत में मिली थी।
फ्रांस से आए कपल की अपनी कोई संतान नहीं है। फ्रांस से आए कपल की अपनी कोई संतान नहीं है।