Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» FSDA Raid Over Clinic In Lucknow Many Medicine Recovered Without Level

FSDA का राजधानी में एक क्लिनिक पर रेड, काफी मात्रा में बिना लेवल की दवाइयां बरामद

लखनऊ: FSD की टीम ने गुरुवार देर शाम बर्लिंगटन स्थित डॉक्टर एसके जैन की क्लिनिक पर छापेमारी की।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 09:49 PM IST

  • FSDA का राजधानी में एक क्लिनिक पर रेड, काफी मात्रा में बिना लेवल की दवाइयां बरामद

    लखनऊ.फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FSDA) की टीम ने गुरुवार देर शाम बर्लिंगटन स्थित डॉक्टर एसके जैन की क्लिनिक पर छापेमारी की। इस दौरान काफी संख्या में दवाइयां बरामद की गई। दवाइयों पर किसी प्रकार का कोई लेवल नहीं है और ही उनकी पर्ची है। अधिकारियों के अनुसार, दवाइयों के सैंपल्स जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं, आरोपी डॉक्टर की डिग्रियों की जांच भी की जा रही है। आगे पढ़िए क्या कहते हैं अधिकारी...

    -ड्रग्स इस्पेक्टर माधुरी सिंह ने कहा, यहां के मुख्य डॉक्टर एसके जैन के बारे में शिकायत मिली थी कि इनकी मेडिकल डि‍ग्र‍ियां फर्जी हैं। यहां इलिगल काम हो रहा है। जब यहां छापेमारी की तो पता चला काफी कुछ झोल है।
    -यहां जितने डॉक्टर्स के नाम दर्ज हैं उतने डॉक्टर्स नहीं हैं। क्लिनिक के अंदर कोई ट्रांसपिरेंसी नहीं है। दवाओं के सैंपल्स टेस्टिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा। क्योंकि दवाओं पर किसी प्रकार का लेवल नहीं है और न ही कोई इनग्रेडिएंस लिखा गया है। 15 दिन के अंदर जांच-पड़ताल पूरी कर ली जाएगी।


    क्या कहते हैं आरोपी डॉक्टर्स
    -आरोपी डॉक्टर एसके जैन ने कहा, ''किसी संजय शर्मा नाक के व्यक्त‍ि ने शिकायत की थी कि मेरी डिग्रि‍यां फर्जी है। मैंने कैसरबाग थाने में जांच के लिए अपनी डिग्रियां भेज दी है। मेरी सारी डिग्रियां सही हैं। यहां जो दवाइयां मिलती हैं सभी हमारे यहां ही मैन्युफैक्चरिंग होती है। इसलिए उस पर लेवलिंग नहीं होती है। सभी दवाइयां सही हैं। मेरी दवाइयों से मरीज ठीक होते हैं, इसलिए मेरे यहां काफी भीड़ होती है। बाकी कोई फर्जीवाड़ा नहीं है।''

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: FSDA Raid Over Clinic In Lucknow Many Medicine Recovered Without Level
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×