--Advertisement--

मंगेतर के साथ बनाया फिजिकल रिलेशन, शादी की बात पर किया ये डिमांड

शादी की बात आई तो युवक प्रेमिका से दहेज की मांग करने लगा।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 05:01 PM IST
युवक ने शादी के लिए दहेज की मांग की। ( डेमो पिक) युवक ने शादी के लिए दहेज की मांग की। ( डेमो पिक)

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में दहेज मांगने का एक मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका से शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाए, लेकिन जब शादी की बात आई तो युवक प्रेमिका से दहेज की मांग करने लगा। शनिवार को जब मामले में गांव में पंचायत हुई तो युवक ने दहेज की मांग की। वहीं, पीड़िता ने रविवार को मंगेतर समेत 6 लोगों के खिलाफ खुदागंज थाने में केस दर्ज कराया है।

-पीड़िता ने बताया- "कस्बे के रहने वाले एक युवक के साथ उसकी शादी तय हुई थी। शादी तय होने के बाद दोनों की फोन पर बात होने लगी। उसके बाद युवक ने मिलने की इच्छा जताई और फिजिकल रिलेशन बनाए।
-उसके बाद शादी की डेट फिक्स करने का नंबर आया तो युवक शादी करने से इंकार करने लगा। पीड़िता के परिवार ने युवक के परिजन को काफी समझाने की कोशिश लेकिन युवक नहीं माना।
-उसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई और उसमें 2 परिवारों को बुलाया गया। पंचायत में पीड़िता और युवक दोनों को बुलाया गया।

पंचायत के सामने की दहेज की मांग

-युवक ने पंचायत के सामने शादी के लिए दहेज की शर्त रखी। युवक ने पंचायत में कहा- "8 जोड़ी सोने की अंगूठी, 8 जोड़ी पायले, बुलेट और बरेली से बना हुआ फर्नीचर दहेज में लेने की बात कर दी।
-जब पीड़िता के पिता ने गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने से इंकार कर दिया तो युवक ने रिश्ता तोड़ दिया।

क्या कहना है पुलिस का

-शादी टूटने के बाद पीड़िता ने थाने में केस दर्ज करवाते हुए युवक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। वहीं, एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया- "पीड़िता की शिकायत के आधार पर युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।"

पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। (फाइल) पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। (फाइल)
पीड़िता के पिता ने गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने से इंकार कर दिया। पीड़िता के पिता ने गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने से इंकार कर दिया।
एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया- युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है। एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया- युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
X
युवक ने शादी के लिए दहेज की मांग की। ( डेमो पिक)युवक ने शादी के लिए दहेज की मांग की। ( डेमो पिक)
पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। (फाइल)पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। (फाइल)
पीड़िता के पिता ने गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने से इंकार कर दिया।पीड़िता के पिता ने गरीबी का वास्ता देकर दहेज देने से इंकार कर दिया।
एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया- युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है।एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया- युवक समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..