Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Government In Action On Saffron Colour

हज दफ्तर पर भगवा रंग की गाज सचिव पर गिरी, नया अधिकारी तैनात

सहायक निदेशक (अल्पसंख्यक कल्याण) विनीत श्रीवास्तव को हज समिति के सचिव नियुक्त किया गया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 17, 2018, 09:51 AM IST

  • हज दफ्तर पर भगवा रंग की गाज सचिव पर गिरी, नया अधिकारी तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    हज समिति बिल्डिंग का पहले कलर भगवा था। मीडिया में खबर आने के बाद हज समिति की बिल्डिंग का कलर चेंज हो गया है।

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश हज समिति के कार्यालय को भगवा रंग से कलर कराने पर किरकिरी के बाद सरकार जिम्मेदारों पर कार्रवाई में जुट गई है। प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण मोनिका एस. गर्ग ने मंगलवार को हज समिति के सचिव को उनके पद से हटा दिया है।...क्या है ये मामला

    -प्रमुख सचिव मोनिका एस गर्ग की ओर से जारी आदेश में कहा-संयुक्त निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण आरपी सिंह को हज समिति के सचिव पद से हटा दिया है। सहायक निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विनीत श्रीवास्तव को हज समिति के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

    हज समिति को भगवा रंग में रंगा

    -विधानसभा के सामने स्थित हज समिति की दीवारों को भगवा रंग में रंग दिया गया था।विवाद बढ़ने पर दीवारों का रंग फिर बदला गया। जांच के आदेश दिये गये। समिति ने कहा- "ठेकेदार ने कलर गाढ़ा कर दिया था। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।"

    पहले हरे व सफेद रंग से रंगी थी दीवारें

    - पहले हज समिति की दीवारें हरे व सफेद रंग में रंगी थी। भगवा रंग पर विपक्ष ने कहा- "सरकार समाज के बंटवारे की नीति पर चल रही है।"सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा- "रंग से विकास नहीं होगा।"

    ठेकेदार की गलती से हुआ ऐसा

    - हज समिति के सचिव आरपी सिंह ने कहा-" रख रखाव, पुताई का काम ठेकेदार का है। बाउंड्रीवाल के लिए जो रंग तय था, ठेकेदार ने उसे गाढ़ा कर दिया। कार्रवाई होगी। रंग में सुधार किया जा रहा है।

    अपोजिशन ने क्या कहा था?

    - सपा के स्पोक्सपर्सन राजेंद्र चौधरी ने कहा, "हर किसी की अपनी पूूजा पद्धति व पसंद है। अपनी च्वाइस दूसरों पर थोपना गलत है।

    - कांग्रेस स्पोक्सपर्सन सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा, "ये सब ढोंग है, गलतियों पर पर्दा डालने के लिए यह सब किया जा रहा है। रोज हत्याएं लूट हो रही हैं, उन्हें कोई रंग ऐसा भी बनाना चाहिए, जिससे कानून व्यवस्था सुधर जाए, ये सब रुक जाए।"

    UP सरकार ने क्या कहा था?

    - योगी कैबिनेट में राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था , "जब बच्चा पैदा होता है तो आसमान की ओर देखता है। उस वक्त भी इंद्रधनुषी रंग दिखाई देता है। जिसमें भगवा रंग सबसे ज्यादा चमकदार होता है। ये ईश्वर का बनाया वो रंग है, जिससे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। हर व्यक्ति को अपने घरों का कुछ हिस्सा भगवा रखना चाहिए।

    अब कार्रवाई हुई

    -राज्यमंत्री के बयान से इतर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हज समिति के कार्यालय पर भगवा रंग चढ़ाने वाले अधिकारी पर कार्रवाई का निर्देश दिया। जिसके बाद प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण ने कार्रवाई का आदेश जारी किया।

    सरकारी इमारतों को भगवा रंग देने की होड़

    - दरअसल इन दिनों यूपी में सरकार इमारतों पर भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय के शास्त्री भवन स्थित कार्यालय, कई थानों का रंग भगवा कर दिया गया है। दिसंबर में पीलीभीत के 100 से भी ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंग दिए गए थे। इटावा में शौचालय तक पर भगवा रंग चढ़ा दिया गया है।

  • हज दफ्तर पर भगवा रंग की गाज सचिव पर गिरी, नया अधिकारी तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    पहले भगवा रंग में इस बिल्डिंग को कलर किया गया था।
  • हज दफ्तर पर भगवा रंग की गाज सचिव पर गिरी, नया अधिकारी तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण मोनिका एस. गर्ग ने मंगलवार को हज समिति के सचिव को उनके पद से हटा दिया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Government In Action On Saffron Colour
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×