Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Havells India Limited Launched New Water Purifier

'Havells' ने यूपी में लांच किया नया वॉटर प्युरिफायर,ऐसी है इसकी खासियत

हैवेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने एक खास अत्याधुनिक वॉटर प्युरिफायर की रेंज लॉन्च की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 07, 2018, 10:59 AM IST

  • 'Havells' ने यूपी में लांच किया नया वॉटर प्युरिफायर,ऐसी है इसकी खासियत
    +1और स्लाइड देखें
    हैवेल्स के वॉटर प्युरिफायर 100 प्रतिशत सुरक्षित और शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने लिए डिजाइन किए गए हैं।

    लखनऊ. हैवेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी ने एक खास अत्याधुनिक वॉटर प्युरिफायर की रेंज लॉन्च की है। ये प्युरिफायर पानी में पीएच बैलेंस बनाए रखता है और रिवर्स ऑस्मोसिस (आरओ) प्रक्रिया के दौरान गायब हो जाने वाले आवश्यक मिनरल और तत्वों को ट्रेस कर पानी में वापस लाता है। 100 प्रतिशत सुरक्षित है ये वॉटर प्युरिफायर...

    - उत्तर-प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में लोगों को प्रदूषित भूजल और प्रदूषित नदियों के कारण शुद्ध पेय जल के संकट का सामना करना पड़ रहा है।
    - पिछले कई वर्षों की रिपोर्टों के अनुसार भूजल के अधिकतर स्रोत आर्सेनिक, सीसा और अन्य जहरीले रसायनों से दूषित हैं।
    - सीवर और औद्योगिक अपशिष्ट के मिश्रित होने तथा कृषि में बड़े पैमाने पर उर्वरकों के उपयोग के कारण यहां पीने के पानी के अधिकतर स्रोत खतरनाक रूप से दूषित हो चुके हैं।
    - हैवेल्स ने विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में मौजूद इसी प्रकार की समस्त समस्याओं के शतप्रतिशत निवारण हेतु तकनीकी रूप से उन्नत श्रेणी के इन वाटर प्युरिफायर्स को गहन अनुसंधान करके डिजाइन किया है।
    - हैवेल्स इंडिया लिमिटेड के एसोसिएट उपाध्यक्ष श्री बी.एम. मेहरोत्रा ने बताया, ‘‘हम लगातार ऐसे अभिनव उत्पादों का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे उपभोक्ताओं के जीवन और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इसलिए अपने उत्पादों के द्वारा हम देश के विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में रह रहे लोगों की अलग-अलग जरूरतों को पूरा कर पाते हैं। हम बड़े गर्व से यह घोषणा करते हैं कि हमारे वॉटर प्युरिफायर 100 प्रतिशत सुरक्षित और शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने लिए डिजाइन किए गए हैं।

  • 'Havells' ने यूपी में लांच किया नया वॉटर प्युरिफायर,ऐसी है इसकी खासियत
    +1और स्लाइड देखें
    उत्तर-प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में लोगों को प्रदूषित भूजल और प्रदूषित नदियों के कारण शुद्ध पेय जल के संकट का सामना करना पड़ रहा है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×