--Advertisement--

बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन, कोहरे के चलते 12 AC बसें रद्द

लखनऊ. परिवहन निगम ने लखनऊ से गोरखपुर, इलाहाबाद, दिल्ली और वाराणसी की ओर जाने वाले 12 एसी बसें रद्द कर दी है।

Danik Bhaskar | Dec 31, 2017, 07:59 PM IST
यूपी के वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर समेत राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में ठंडी हवाओं के कारण गलन अचानक से बढ़ गई है। यूपी के वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर समेत राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में ठंडी हवाओं के कारण गलन अचानक से बढ़ गई है।

लखनऊ. यूपी के वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर समेत राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में ठंडी हवाओं के कारण गलन अचानक से बढ़ गई है। ठंड और कोहरे की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों दिन ऐसे ही बना रहेगा। दिन में ठिठुरन और बढ़ेगी और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ी है। रोडवेज की दर्जन भर एसी बसें रद्द...

- परिवहन निगम ने लखनऊ से गोरखपुर, इलाहाबाद, दिल्ली और वाराणसी की ओर जाने वाले 12 एसी बसें रद्द कर दी है।

- इसमें जनरथ, स्कैनिया और वाल्वों बसें शामिल है। वहीं बढ़ते कोहरे के कारण बसें निर्धारित टाइम से आधे घंटे लेट चल रही है।

ये हैं यूपी के 5 शहर, जहां सबसे ज्यादा ठंड दर्ज हुई

शहर न्यूनतम(से.) अधिकतम(से.)
गोरखपुर 7.0 14.0
बरेली 7.0 19.0
लखनऊ 8.0 13.0
आगरा 7.0 19.0
मेरठ 6.0 17.0

क्या कहते हैं मौसम विभाग के डायरेक्टर ?

- मौसम विभाग के डायरेक्टर जेपी गुप्ता के मुताबिक, "अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। दिन की शुरुआत कोहरे के साथ होगी। शाम होते ही पारा नीचे गिरने लगेगा फिर गलन बढ़ जाएगी। इससे ठंड में और भी इजाफा होगा।"

परिवहन निगम ने लखनऊ से गोरखपुर, इलाहाबाद, दिल्ली और वाराणसी की ओर जाने वाले 12 एसी बसें रद्द कर दी है। परिवहन निगम ने लखनऊ से गोरखपुर, इलाहाबाद, दिल्ली और वाराणसी की ओर जाने वाले 12 एसी बसें रद्द कर दी है।
ठंड और कोहरे की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ठंड और कोहरे की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।