--Advertisement--

हिन्दू जागरण मंच का फरमान, बच्चों से जबरन न मनवाया जाए क्रिसमस

धर्मान्तरण की श्रेणी में आता है क्रिसमस पर सामान मांगना।

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 03:48 PM IST
जागरण मंच ने सभी स्कूलों के लिए फरमान जारी किया है। जागरण मंच ने सभी स्कूलों के लिए फरमान जारी किया है।

अलीगढ़. हिन्दू जागरण मंच के नेताओं ने अलीगढ़ के विद्यालयों में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्यौहार नहीं मनाने का फरमान जारी किया है। मंच द्वारा एक पत्र भी सभी स्कूलों को भेजा जा रहा है। हिन्दू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सोनू सविता ने बताया- "स्कूलों में बच्चों से जबरदस्ती क्रिसमस का त्यौहार मनाने को कहा जाता है। उनकी डायरी में अनिवार्य रूप से क्रिसमस का सामान लाने के लिए नहीं लिखा जाए क्योंकि ये एक धर्मान्तरण की श्रेणी में आता है। हिन्दू बच्चे इस त्यौहार को मना रहे हैं इससे हमको आपत्ति है।"

-वहीं, एक स्कूल की प्रिंसिपल सरला सिंह ने कहा- "कोई भी चीज किसी पर थोपनी नहीं चाहिए। स्कूल किसी धर्म को नहीं मानता। हम सभी धर्मों की शिक्षा देते हैं। सभी धर्म प्रेम करना सिखाते हैं। हम किसी को बाध्य नहीं करते। जिस चीज में खुशी मिले वो करना चाहिए। स्कूलों को कुछ ऐसा नहीं सिखाया जाता। इन लोगों से अपील है की वो अपनी राय दें ना की किसी पर कोई चीज थोपें।"

सपा ने कहा देश को करना चाहते हैं भगवा

-हिन्दू जागरण मंच के इस फरमान को अन्य पार्टियों ने आड़े हाथों लिया है। सपा नेता अजय चौधरी का कहना है- "इन पर कोई बंदिश नहीं है। उनका ये कहना गलत है की वो धर्म परिवर्तन की ओर ले जा रहे हैं। पूरा देश को भगवा करने की कोशिश है।"


क्या कहना है प्रशासन का


-अलीगढ़ के अपर जिलाधिकारी नगर श्याम बहादुर सिंह का कहना है- "हमको इससे सम्बंधित अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। सभी स्कूल अपना कार्यक्रम करने के लिए स्वतंत्र हैं। अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।"

जागरण मंच ने इसे धर्म परिवर्तन से जोड़ा है। जागरण मंच ने इसे धर्म परिवर्तन से जोड़ा है।
hindu jagran manch warns students should not celebrate christmas
X
जागरण मंच ने सभी स्कूलों के लिए फरमान जारी किया है।जागरण मंच ने सभी स्कूलों के लिए फरमान जारी किया है।
जागरण मंच ने इसे धर्म परिवर्तन से जोड़ा है।जागरण मंच ने इसे धर्म परिवर्तन से जोड़ा है।
hindu jagran manch warns students should not celebrate christmas
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..