--Advertisement--

RSS की नाराजगी का दिखने लगा असर, UP के चार डीएम बदले गए

इलाहाबाद, आगरा, रामपुर और मेरठ के डीएम बदले गए

Danik Bhaskar | Jan 13, 2018, 01:56 PM IST
आरएसएस के सह कार्यवाह दत्तात्रेय व सीएम योगी आरएसएस के सह कार्यवाह दत्तात्रेय व सीएम योगी

लखनऊ. नौकरशाही की कार्यशैली पर आरएसएस के सवाल व नाराजगी का असर दिखाई देने लगा हैं। गुरुवार को 28 आइएएस अधिकारियों के तबादले के बाद सरकार ने शनिवार को राज्य इलाहाबाद, आगरा, मेरठ और रामपुर के डीएम का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेज दिया है। वहां से मंजूरी मिलते ही नियुक्ति विभाग तबादले का आदेश जारी करेगा।

-लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव राजशेखर को इलाहाबाद का डीएम बनाने की आयोग से अनुमति मांगी गई है। राजशेखर को जनता से जुड़ाव रखने वाले व जनहित कार्यो में दिलचस्पी लेने वाले अधिकारियों ने गिना जाता है।

-इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई को आगरा का डीएम नियुक्त करने का प्रस्ताव है। उन्होने जौनपुर, आजमगढ़ में तैनाती के दौरान ग्रामीण सड़क की बेहतरी के लिए कार्य किया था।

-अनिल सिंह ढींगरा को मेरठ का नया डीएम बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है, यहां तैनात रहे समीर वर्मा को प्रतीक्षारत करने का प्रस्ताव
-महेन्द्र बहादुर सिंह को बांदा से डीएम से हटाकर रामपुर का डीएम नियुक्त करने का प्रस्ताव है। महेन्द्र ने खनन माफिया के खिलाफ अभियान चला रखा था, यह सत्तारूढ़ दल के लोगों को रास नहीं आ रहा था।

-शिव सहाय अवस्थी को झांसी का डीएम नियुक्त किया गया है।

आयोग से अनुमति क्यों मांगी

-एक जनवरी से प्रदेश में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का अभियान शुरू हो गया है, वह 25 जनवरी तक चलना है।

-मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के दौरान डीएम अथवा मतदाता पुनरीक्षण में लगे अधिकारियों का तबादला करने के लिए सरकार को चुनाव आयोग से इजाजत मांगनी होती है।

-अब तक का इतिहास यही है कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान के सरकार जिन अधिकारियों के तबादले की अनुमति मांगती रही है, वह मिल जाती रही है।

RSS ने पूछा था नौकरशाहों के चंगुल में क्यों फसी सरकार

-RSS के सर सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व डॉ. कृष्ण गोपाल ने गुजरे बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया-"सरकार कुछ अफसरों के चंगुल में क्यों फंस गई? जिनकी छवि अच्छी नहीं , अनुभव नहीं वे अधिकारी प्रमुख पदों पर कैसे तैनात हैं।"

-और कार्यकर्ताओं को महत्व न देने वाले अधिकारी जिलों में कैसे बने हुए हैं ?
-इस मंथन के 24 घंटे के अंदर सरकार ने पहले झांसी, चित्रकूट के कमिशनर समेत 28 आइएएस अधिकारियों का तबादला किया। अब चार जिलों के डीएम बदले गये हैं।

इलाहाबाद के नए डीएम राजशेखर इलाहाबाद के नए डीएम राजशेखर
आगरा के नए डीएम सुहास एलवाई आगरा के नए डीएम सुहास एलवाई