Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Three Shameful Videos: Bad Health Services In Uttar Pradesh

यूपी में शर्म से सिर झुका देने वाले तीन VIDEO: ठेले पर मरीज-गोदी में शव

ये तीन वीडियो इसकी गवाही देते हैं। न मरीजों को ले जाने एम्बुलेंस नसीब हो रही और न शवों को ले जाने वाहन।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 01:38 PM IST

    लखनऊ, उत्तरप्रदेश।यूपी में शर्म से सिर झुका देने वाले तीन मामले सामने आए हैं। तमाम दावों के बावजूद स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार नजर नहीं आ रहा। ये तीन वीडियो इसकी गवाही देते हैं। न मरीजों को ले जाने एम्बुलेंस नसीब हो रही और न शवों को ले जाने वाहन।जानें तीनों मामले...

    पहला मामला
    ललितपुर:
    यहां सोमवार की शाम जिला अस्पताल में एक मृत महिला के परिजनों को उसका शव ले जाने के लिए स्ट्रेचर और वाहन दोनों नहीं मिले। परिजन शव हाथों में उठाए इधर से उधर घूमते हुए वाहन की तलाश करते रहे। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला खिरकापुरा निवासी अनीता(30) को बीमारी की हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया था। वहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन महिला का शव हाथों में उठाकर अस्पताल के बाहर तक लाए। मृतक महिला के परिजन महिला का शव घर तक ले जाने के लिए अस्पताल में मौजूद सरकारी शव वाहन ढूंढते रह गए, लेकिन उन्हें यह वाहन नहीं मिला। तो महिला का परिजन शव को गोद मे उठाकर अस्पताल के बाहर तक ले आया और प्राइवेट टैक्सी में शव को रखकर घर ले आए। हालांकि जिला अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. एसके गुप्ता को हटाते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

    दूसरा मामला...
    सीतापुर: यह है रेलवे पुलिस का शर्मनाक चेहरा। शव को पोस्टमार्टम के लिए ठेले पर ले जाना पड़ा। दरसअल, सीतापुर की महमूदाबाद तहसील क्षेत्र में मार्केटिंग इंस्पेक्टर विश्वनाथ चतुर्वेदी की ट्रेन से गिरने पर मौत हो गई थी। वे शाहजहांपुर से सीतापुर जा रहे थे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए ठेले पर भेजा गया।

    तीसरा मामला...
    मैनपुरी: थाना कोतवाली के हरिहरपुर में मजदूरी करने वाले कन्हैया की पत्नी को सांस लेने में दिक्कत हुई, तो उन्होंने 108 एम्बुलेंस को कॉल किया। जब एम्बुलेंस नहीं आई, तो वे पड़ोसी के सब्जी बेचने वाले ठेले पर पत्नी को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचे।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: yupi mein shrm se sir jhuka dene vaale teen VIDEO: thele par mrij-gaodi mein shv
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×