न्यूज़

--Advertisement--

इन IAS-IPS ऑफिसर्स ने किए ऐसे काम, बन गए यूपी की शान

24 जनवरी को यूपी सरकार उत्तर प्रदेश दिवस मनाने जा रही है।

Danik Bhaskar

Jan 23, 2018, 05:19 PM IST

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार अब हर साल 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाने का एलान कर चुकी है। इसके लिए काफी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। इस मौके पर प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहरों और परम्पराओं को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

DainikBhaskar.com इस मौक पर आपको प्रदेश के उन IAS और IPS अफसरों के बारे में बताने जा रहा है, जिन्होंने अपने काम की वजह से ना सिर्फ अपना और अपने परिवार का ही नाम रौशन किया बल्कि पूरे प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। इन अफसरों के वर्किंग स्टाइल की चर्चा सिर्फ प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में होती है।

क्यों मनाया जाएगा UP दिवस?


- यूपी दिवस यहां पहली बार मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत राज्यपाल राम नाइक की पहल पर की गई है। नाइक के मुताबिक, जैसे हर प्रदेश अपने स्थापना दिवस को यादगार बनाने के लिए कुछ न कुछ प्रोग्राम करता है, हमें भी इसे सेलिब्रेट करना चाहिए।
- इसके बाद ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी ने 24 जनवरी को यूपी दिवस के रूप में मनाने की घोषणा कर दी।
- यूपी दिवस इसलिए भी खास है क्योंकि अभी हाल ही में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना' को लॉन्च किया गया है। जिसके जरिए हर जिले को उसकी खासियत के हिसाब से इंटरनेशनल मार्केट में ले जाने और ब्रांडिंग का मौका मिलेगा। इसके लिए यहां प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में जानें ऐसे ऑफिसर्स के बारे में जिन्होंने अपने काम को अलग पहचान दी और बन गए यूपी के प्राइड...

Click to listen..