--Advertisement--

जब फ्यूचर सास इंदिरा से मिलने पहुंचीं सोनिया, हील में फंसकर फट गई थी ड्रेस

सोनिया गांधी के 71वें बर्थडे पर जानें उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स।

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 12:24 PM IST

लखनऊ. कांग्रेस की सीनियर नेता और राय बरेली से सांसद सोनिया गांधी 9 दिसंबर को 71 साल की हो गईं। सोनिया पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की फेवरेट बहू रही हैं। उन्होंने इंदिरा जैसी टफ लेडी का पहली मुलाकात में ही दिल जीत लिया था। DainikBhaskar.com एनआई सरकार द्वारा लिखी बायोग्राफी 'सोनिया गांधी - ट्रिस्ट विथ इंडिया' में दर्ज सोनिया से जुड़े कुछ फैक्ट्स अपने रीडर्स को बता रहा है।

ऐसी थी इंदिरा से पहली मुलाकात

- एनआई सरकार द्वारा लिखी सोनिया गांधी की बायोग्राफी में उनकी शादी से पहले इंदिरा गांधी से पहली मुलाकात का पूरा किस्सा दर्ज है।
- किताब के मुताबिक राजीव गांधी ने लेटर लिखकर मां इंदिरा गांधी को अपनी सोनिया मानो के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बताया था। जवाब में इंदिरा ने सोनिया से मिलने की बात कही थी।
- सोनिया अपनी होने वाली सास से पहली मुलाकात को लेकर काफी टेंशन में थीं। राजीव उन्हें कैम्ब्रिज से कार में बैठाकर लंदन अपनी मां से मिलवाने ले गए थे।
- इंदिरा जानती थीं कि सोनिया इंग्लिश से ज्यादा फ्रेंच लैंग्वेज में कम्फर्टेबल थीं। इसी वजह से उन्होंने फ्रेंच में बात की थी।
- मुलाकात लंदन के हाई कमिश्नर के आवास पर हुई थी, जहां इंदिरा ठहरी थीं।
- उस मीटिंग के दौरान सोनिया की ईवनिंग ड्रेस हाई हील में फंसकर थोड़ी फट गई थी। इंदिरा ने उनकी परेशानी समझते हुए खुद सुई-धागे से ड्रेस को सिलाई कर ठीक किया था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, सोनिया गांधी के ऐसे ही इंटरेस्टिंग फैक्ट्स...