--Advertisement--

यहां की हर दुकान से समोसा खा चुके हैं राहुल, पढ़ें Unknown Facts

राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे की मानें तो शायद यहां की कोई दुकान बची हो जहां से उन्होंने समोसा न खाया हो।

Danik Bhaskar | Dec 11, 2017, 09:25 PM IST

अमेठी (यूपी). कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गुजरात चुनाव में टेम्पल पॉलिटिक्स पर उन्होंने कहा- "मैं गुजरात में जिस भी मंदिर गया हूं, यहांं की जनता के बेहतर भविष्य के लिए कामना की है।" बता दें, राहुल की ताजपोशी पर कांग्रेसियों ने अमेठी में तरह-तरह से खुशियां मनाई। अमेठी में उनके प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे की मानें तो 13 सालों में शायद ही अमेठी के कस्बों में कोई ऐसी दुकान बची हो जहां राहुल गांधी ने रुककर समोसे न खाए हों। यही नहीं उन्हें यहां के पेड़े और मिल्क केक भी बहुत पसंद है। DainikBhaskar.com राहुल के कुछ ऐसे ही अननोन फैक्ट्स बता रहा है।


प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर होंगे राहुल

- बता दें, राहुल गांधी (47) सोमवार को कांग्रेस के निर्विरोध प्रेसिडेंट चुने गए।
- राहुल प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर होंगे।
- प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए राहुल के अलावा किसी और कैंडिडेट ने ऑफिशियल नॉमिनेशन नहीं भरा था। नाम वापस लेने की डेडलाइन सोमवार शाम 3 बजे तक थी।
इसके बाद कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन के रिटर्निंग अफसर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राहुल के प्रेसिडेंट बनने का एलान किया।
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। कांग्रेस वर्कर्स ने दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर, देहरादून समेत कई राज्यों में जश्न मनाया।

आगे की स्लाइड्स में इन्फोग्राफि‍क्स में पढ़ें अमेठी में राहुल गांधी के प्रतिनि‍धि‍ चंद्रकांत दुबे के मुताबिक, राहुल की अमेठी से जुड़ी अननोन बातें...