--Advertisement--

मदरसे में फिल्मी गानों पर लड़कियां करती थी डांस, फिर होता था ये 'गंदा' काम

पीड़ित लड़की ने नाम न छापने की शर्त पर मदरसे के अंदर चल रही हरकतों के बारे में बताया।

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2017, 02:48 PM IST
लड़की ने बताया- मौलवी क्लिप दिखाकर हमारे साथ छेड़छाड़ करता था। लड़की ने बताया- मौलवी क्लिप दिखाकर हमारे साथ छेड़छाड़ करता था।

लखनऊ. शुक्रवार देर शाम यहां के मदरसे में हुई छापेमारी के दौरान 51 लड़कियों छुड़ाया गया। वहीं, पुलिस ने मदरसा संचालक को भी अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, मदरसे में पढ़ने वाली एक पीड़िता ने DainikBhaskar.com से बात की और अपनी आपबीती को बयां किया। फिल्मी गाने पर करना होता था डांस....


-लखनऊ के सआदतगंज इलाके में चल रहे जामिया खदीजतुल कुबरा लीलबनात मदरसा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने नाम छपने की शर्त पर बताया, " मो. तैय्यब जिया गलत आदमी है। यहां पढ़ने वाली लड़कियों के साथ हर रोज छेड़छाड़ होती थी।"

- "रात में खाना खाने के बाद जब आधी लडकियां सोने के लिए कमरे में चली जाती थी। तब उनमें एक लड़की को बहाने से बुलाकर दूसरे कमरे में लेकर जाते थे। उसके बाद अपना मोबाइल ऑन करके नाचने के लिए कहा जाता था। फिर उनके साथ छेड़छाड़ होती थी। विरोध करने पर उसके साथ पिटाई होती थी।"

क्लिप दिखाकर होती थी छेड़छाड़

- मो. तैय्यब जिया अपने मोबाइल में गन्दी क्लिप रखता था। उसे दिखाकर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करता था। उसने अपने मोबाइल में कुछ छात्राओं की तस्वीर भी खींची हुई थी।वह उन्हें फोटो वायरल करने की धमकी देकर उनके साथ मनमर्जी करने के लिए मजबूर करता था। जो लड़की विरोध करती, उसे फोटो वायरल करने की धमकी देकर चुप करा देता था।

घरवालों से बात करने पर थी रोक

- मदरसे में पढ़ने वाली लड़कियों को अपने घरवालों से मिलने और बात करने की सख्त मनाही थी। अगर किसी लड़की के पैरेंट्स उनसे मिलने के लिए मदरसा में आ जाते थे, तब उन्हें मदरसा में एग्जाम चलने का बहना बनाकर मिलने से रोक दिया जाता था।"

-घरवालों को बताया जाता था कि मदरसे में परीक्षा चल रही है। इसलिए मुलाक़ात संभव नहीं है। अगर किसी लड़की के पैरेंट्स ज्यादा फोर्स करते तो उन्हें मदरसा टीचर की मौजूदगी में अपनी घरवालों से मिलवाया जाता था। वह अपनी आपबीती अपने घरवालों को नहीं बता पाएं।


हरकतों पर रहती थी नजर
-मदरसे के अंदर पढ़ने वाली लडकियां किससे मिलती या बात करती थी। कब क्लास में आती और जाती थी। उनकी हर एक हरकतों पर मदरसे में नजर रखी जाती थी। अगर कोई थोड़ी देर के लिए भी अपने कमरे से बाहर जाती तो उससे बुलाकर काफी देर तक पूछताछ की जाती थी। जवाब से संतुष्ट होने के बाद ही उन्हें छोड़ा जाता था।


मोबाइल से खुल सकते है बड़े राज
- मो. तैय्यब जिया ने अपने मोबाइल में कई लड़कियों की फोटो खिंची हुई थी। वह लड़कियों से छेड़छाड़ करते टाइम बीच-बीच में फोन से किसी से बात भी करता रहता था। अगर उसके मोबाइल की पुलिस ठीक से छानबीन करे तो कई और चौकाने वाले खुलासे हो सकते है।

पीड़िता ने बताया- उसके मोबाइल से कई राज खुल सकते हैं। पीड़िता ने बताया- उसके मोबाइल से कई राज खुल सकते हैं।
पीड़ित लड़की ने बताया- फिल्मी गानों पर लड़कियों से डांस कराता था। पीड़ित लड़की ने बताया- फिल्मी गानों पर लड़कियों से डांस कराता था।
पुलिस ने आरोपी मौलवी को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने आरोपी मौलवी को अरेस्ट कर लिया है।
टीचर की मौजूदगी में लड़कियां पैरेंट्स से मिलती थी। टीचर की मौजूदगी में लड़कियां पैरेंट्स से मिलती थी।
X
लड़की ने बताया- मौलवी क्लिप दिखाकर हमारे साथ छेड़छाड़ करता था।लड़की ने बताया- मौलवी क्लिप दिखाकर हमारे साथ छेड़छाड़ करता था।
पीड़िता ने बताया- उसके मोबाइल से कई राज खुल सकते हैं।पीड़िता ने बताया- उसके मोबाइल से कई राज खुल सकते हैं।
पीड़ित लड़की ने बताया- फिल्मी गानों पर लड़कियों से डांस कराता था।पीड़ित लड़की ने बताया- फिल्मी गानों पर लड़कियों से डांस कराता था।
पुलिस ने आरोपी मौलवी को अरेस्ट कर लिया है।पुलिस ने आरोपी मौलवी को अरेस्ट कर लिया है।
टीचर की मौजूदगी में लड़कियां पैरेंट्स से मिलती थी।टीचर की मौजूदगी में लड़कियां पैरेंट्स से मिलती थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..