--Advertisement--

बड़ी बहन को गोद में 2.5 Km स्कूल लेकर जाती थी लड़की, IG की पत्नी ने की हेल्प

आईजी की पत्नी प्रेरणा अग्रवाल ने ट्राईसाईकिल के साथ स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े बहराइच एसपी के हाथों भिजवाए।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 03:29 PM IST
रोशनी अपनी बड़ी बहन को गोद में लेकर 2.5 Km दूरी पर बने स्कूल लेकर जाती थी। रोशनी अपनी बड़ी बहन को गोद में लेकर 2.5 Km दूरी पर बने स्कूल लेकर जाती थी।

बहराइच. गोरखपुर रेंज का आईजी मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा अग्रवाल ने दिव्यांग बच्ची की मदद की । ट्राई साइकिल के साथ, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े बहराइच के एसपी जुगुल किशोर तिवारी के हाथों भिजवाएं। बहराइच एसपी ने भी जरुरतमंद मनीषा को देकर उसकी मदद की। PMO को भेजी थी चिट्ठी...


- रुपईडीहा इलाके के मजरे निबिया गांव की रहने वाले ज्वाला प्रसाद की बड़ी बेटी मनीषा दिव्यांग है। गांव के प्राइमरी स्कूल में उसकी शुरुआती पढ़ाई हो गई, लेकिन आगे की पढ़ाई के लिए उसे दूसरे गांव में जाने में मुश्किल आ रही थी। पिता ने नेहरू स्मारक इंटर कॉलेज (रुपईडीहा) में 9वीं क्लास में दाखिल कराया। मनीषा की छोटी बहन रोशनी उसका सहारा बनीं।

- हर दिन अपनी बड़ी बहन मनीषा को गोद में बिठाकर ढाई किलोमीटर की दूरी तय कर स्कूल ले जाती है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से पिता ट्राई साइकिल नहीं खरीद पा रहे थे।

PMO को भेजी थी चिट्ठी

- मनीषा और रोशनी ने पिछले साल खुद के लिए ट्राई साइकिल की मांग करते हुए समाजसेवी सुरेंद्र मदेशिया पीएमओ को चिट्ठी भेजी थी, लेकिन उस पर कोई जवाब नहीं आया है।

- लोकल न्यूज पेपर के जरिए जब गोरखपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा अग्रवाल को ये बात पता चली, तब उन्होंने मनीषा के लिए ट्राईसाईकिल भिजवा दिया।
-बहराइच के एसपी जुगुल किशोर तिवारी ने ये मदद दोनों बच्चियों तक पहुंचाई। उन्होंने कहा, "दोनों बहनों के ट्यूशन की व्यवस्था भी कराई जाएगी।"

IG मोहित अग्रवाल ने स्कूल को लिया है गोद

- इससे पहले गोरखपुर के आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने पिपरौली ब्लाक के जीतपुर गांव के पूर्व माध्यमिक स्कूल को गोद लिया था। उसके बाद से स्कूलों में बच्चों की संख्या में दोगुनी हो गई थी।

कॉन्वेंट स्कूल जैसी सुविधा

-स्कूल के रूप रंग के साथ ही यहां की पढ़ाई भी कॉन्वेंट स्कूल की तरह दिखने लगी स्कूल में बच्चे रोज समय से आने लगे। यहां टीचर के साथ ही बच्चे भी खुश नजर आते है।

कमरे में लगे टाइल्स

-वहीं, इस स्कूल में साफ सफाई शौचालय हर कमरे में टाइल्स लगे हैं और पंखे बेंच लगाए गए। वहीं आईजी जोन खुद भी हफ्ते में दो दिन विद्यालय जाकर क्लास लेते है और बच्चो को पढ़ाने के साथ ही इनका टेस्ट लेते है।

गोरखपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा ने मदद भेजी। गोरखपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा ने मदद भेजी।
प्रेरणा अग्रवाल ने बहराइच के एसपी के जरिए मदद भिजवाई। प्रेरणा अग्रवाल ने बहराइच के एसपी के जरिए मदद भिजवाई।
ट्राई साइकिल के साथ, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े लड़कियों को मिले। ट्राई साइकिल के साथ, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े लड़कियों को मिले।
गांव के ही युवक ने इन लड़कियों की मदद के लिए PMO को चिट्ठी भेजी थी, लेकिन मदद नहीं मिली। गांव के ही युवक ने इन लड़कियों की मदद के लिए PMO को चिट्ठी भेजी थी, लेकिन मदद नहीं मिली।
X
रोशनी अपनी बड़ी बहन को गोद में लेकर 2.5 Km दूरी पर बने स्कूल लेकर जाती थी।रोशनी अपनी बड़ी बहन को गोद में लेकर 2.5 Km दूरी पर बने स्कूल लेकर जाती थी।
गोरखपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा ने मदद भेजी।गोरखपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल की पत्नी प्रेरणा ने मदद भेजी।
प्रेरणा अग्रवाल ने बहराइच के एसपी के जरिए मदद भिजवाई।प्रेरणा अग्रवाल ने बहराइच के एसपी के जरिए मदद भिजवाई।
ट्राई साइकिल के साथ, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े लड़कियों को मिले।ट्राई साइकिल के साथ, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस और कपड़े लड़कियों को मिले।
गांव के ही युवक ने इन लड़कियों की मदद के लिए PMO को चिट्ठी भेजी थी, लेकिन मदद नहीं मिली।गांव के ही युवक ने इन लड़कियों की मदद के लिए PMO को चिट्ठी भेजी थी, लेकिन मदद नहीं मिली।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..