Home | Uttar Pradesh | Lucknow | News | IPS Praveen Singh may be new DGP of uttar pradesh

प्रवीन सिंह हो सकते हैं UP के नए DGP, 31 दिसंबर को खाली हो रही है कुर्सी

प्रवीन सिंह 1982 बैच के आईपीएस हैं। सीनियॉरिटी लिस्ट में 1982 बैच के आईपीएस प्रवीण सिंह का नाम अब तक सबसे ऊपर हैं।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Dec 29, 2017, 09:12 PM IST

IPS Praveen Singh may be new DGP of uttar pradesh
प्रवीन सिंह हो सकते हैं UP के नए DGP, 31 दिसंबर को खाली हो रही है कुर्सी

लखनऊ. सूबे के डीजीपी सुलखान सिंह 31 दिसंबर 2017 को रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है क‍ि प्रवीन सिंह यूपी के नए डीजीपी हो सकते हैं। शासन ने इसको लेकर रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। हालांक‍ि, चर्चा यह भी है कि सुलखान सिंह को फिर से सेवा विस्तार म‍िल सकती है। बता दें, सुलखान स‍िंह को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। उनका सेवा विस्तार 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है। आगे पढ़‍िए कौन हैं प्रवीन स‍िंह...

 

 

 

-बता दें, सितंबर महीने में सुलखान स‍िंह को रिटायर्मेंट मिला था, लेकिन शासन ने उनको तीन महीने का सेवा विस्तार दे दिया था। सेवा विस्तार भी 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है।

-ऐसे में अब सूबे में नए डीजीपी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। चर्चा में सबसे आगे डीजी फायर प्रवीन सिंह का नाम है। सुलखान सिंह को सेवा विस्तार मिलने से पहले भी प्रवीन सिंह का नाम चर्चा में आया था।

 

 

कौन हैं प्रवीन स‍िंह

-प्रवीन सिंह 1982 बैच के आईपीएस हैं। सीनियॉरिटी लिस्ट में 1982 बैच के आईपीएस प्रवीण सिंह का नाम अब तक सबसे ऊपर हैं।

-सपा सरकार में भी इनका नाम आगे रहा, लेकिन किस्मत इनके साथ नहीं रही और उनकी जगह जावीद अहमद को यूपी का डीजीपी बना दिया गया।

-इस बीच सरकार बदली, लेकिन प्रवीण सिंह की किस्मत नहीं बदली। योगी राज में भी उन्हें निराशा हाथ लगी। सरकार ने उनकी जगह सुलखान सिंह को तरजीह दी।

-ऐसे में सुलखान सिंह के कार्यकाल खत्म होने के समय भी उनका नाम चर्चा में था, लेकिन उस समय सुलखान सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार मिल गया। अब सेवा विस्तार खत्म होने के बाद फिर से डीजीपी बनने वालों की लिस्ट में प्रवीन सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now