--Advertisement--

IPS-IAS की रस्साकसी में सामने आए DNA ट्वीट, मिला ऐसा जवाब

आईएएस वीक के तीसरे दिन IPS-IAS एसोसिशन के बीच क्रिकेट मैच के बाद ट्विटर पर जमकर ट्वीट हुए।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 12:35 PM IST
आईएएस वीक के तीसरे दिन आईपीएस और आईएएस एसोसिशन के बीच इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला गया। आईएएस वीक के तीसरे दिन आईपीएस और आईएएस एसोसिशन के बीच इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला गया।

लखनऊ. राजधानी में आईपीएस और आईएएस एसोसिएशन के बीच शनिवार को हुए क्रिकेट मैच दोस्ताना रुप में माना गया। लेकिन पुलिस अफसरों ने इसे अपनी बड़ी जीत के रूप में लिया है। आईपीएस एसोसिएशन के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। जिसमें लिखा गया- ''हमने फिर ऐसा किया। तय है कि हमारा डीएनए बेहतर है।'' हालांकि आईपीएस एसोसिएशन सचिव ने इस पोस्ट को हटाने या तो संशोधित कर लेने के लिए अनुरोध किया। एकाना स्टेडियम में हुआ मैच-ऐसे हुए ट्वीट...


- आईएएस वीक के तीसरे दिन आईपीएस और आईएएस एसोसिशन के बीच इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें आईएएस-11 को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
- इसके बाद सेंट्रल आईपीएस एसोसिएशन ट्विटर हैंडल पर ट्वीट हुआ- 'हमने फिर ऐसा किया। तय है कि हमारा डीएनए बेहतर है।' उससे पहले ट्वीट हुआ था- ‘जीत हमारे डीएनए में है।’
- आईएएस एसोसिएशन पर इसकी प्रतिक्रिया हुई, लेकिन उसने जिम्मेदाराना ढंग से इसका जवाब दिया- ‘बधाई, आप डिजर्व करते थे। डीएनए गुड, लेकिन दोस्ताना मैच को डीएनए टेस्ट में न तब्दील करें।’
- वहीं, आईपीएस एसोसिएशन के सचिव आईजी असीम अरुण ने कहा- ‘खेल, खेल होता है और हम इसे उसी भावना से खेलते हैं। आईएएस और आईपीएस में किसी तरह का विवाद नहीं है। हमने सेंट्रल आईपीएस एसोसिएशन से अनुरोध किया है कि वो अपनी हालिया पोस्ट को या तो संशोधित कर लें या हटा लें।''


ऐसे शुरू हुआ विवाद


# 11 दिसंबर: आईपीएस असोसिएशन ने बैठक बुलाई, जिसे प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार की सफाई के बाद टाल दिया गया।
# 13 दिसंबर : आईपीएस असोसिएशन ने डीएम की अध्यक्षता में बैठक का विरोध किया। एसपी के साथ सह-अध्यक्षता में बैठक की मांग।
# 14 दिसंबर : आईपीएस असोसिएशन ने आईएएस असोसिएशन को चिट्ठी लिख 'सामंतशाही प्रोटोकॉल' व वीआईपी संस्कृति खत्म करने में सहयोग मांगा।
# 7 सितंबर: कार्यक्रम क्रियान्वन विभाग ने मुख्य सचिव की ओर से निर्देश जारी किया कि जिलों में क्राइम मीटिंग की अध्यक्षता डीएम करेंगे।
# 7 नवंबर: डीजीपी सुलखान सिंह ने शासन को पत्र लिखकर इस आदेश को पुलिस कप्तानों के अधिकार में हस्तक्षेप बताते हुए समीक्षा का अनुरोध किया।
# 10 दिसंबर: मुख्य सचिव का निर्देश वायरल हुआ और मामला तूल पकड़ने लगा।

आईएएस-11 को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आईएएस-11 को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
X
आईएएस वीक के तीसरे दिन आईपीएस और आईएएस एसोसिशन के बीच इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला गया।आईएएस वीक के तीसरे दिन आईपीएस और आईएएस एसोसिशन के बीच इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला गया।
आईएएस-11 को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।आईएएस-11 को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..