Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Keshav Prasad Maurya Launches New App For Farmers

डिप्टी CM ने किसानों के लिए लॉन्च क‍िया नया 'App', बोले-क‍िसान सरकार की पहली प्राथम‍िकता

लखनऊ: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, खाद्य प्रसंस्करण से रोजगार बढ़ेगा। इसलिए एक नए पोर्टल को लॉन्च कर रहे हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 01:48 PM IST

  • डिप्टी CM ने किसानों के लिए लॉन्च क‍िया नया 'App', बोले-क‍िसान सरकार की पहली प्राथम‍िकता
    +1और स्लाइड देखें

    लखनऊ.प्रदेश में आलू किसानों की बढ़ती समस्याओं से निपटने और उनको डबल इनकम कराने के लिए सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मोबाइल 'एप्प' लॉन्च किया। उन्होंने कहा, आलू किसान की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तीन बैठकों में अहम निर्णय लिए हैं। समाधान के जो भी निर्णय लिए गए हैं, वो जल्द ही कैबि‍नेट में आपके सामने आएंगे। केंद्र और राज्य सरकार के लिए किसान प्रथमिकता हैं। किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। आगे पढ़‍िए और क्या बोले ड‍िप्टी सीएम...


    - केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, खाद्य प्रसंस्करण से रोजगार बढ़ेगा। इसलिए एक नए पोर्टल को लॉन्च कर रहे हैं। सरकार की नीति और क्या सुविधा हम दे रहे हैं, ये दोनों ही चीजे इसमें होगी।
    - देश और विदश के इनवेस्टर आएं, ये हमारा उद्देश्य है। प्रदेश के इनवेस्टर्स को सिंगल विडो सिस्टम से फायदा होगा। कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में रहेगा। आपराधिक घटना करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे। - काशगंज के दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई होगी।

    - एप्प लॉन्च‍िंग के दौरान वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और वन मंत्री दारा सिंह चाहान भी मौजूद रहे।

    आलू क‍िसानों की समीक्षा बैठक में रव‍िवार को बोले थे ड‍िप्टी सीएम
    -बता दें, प्रदेश में आलू किसानों की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने और उनकी इनकममें बढ़ोत्तरी पर केशव प्रसाद मौर्य ने रव‍िवार को अपने आवास पर समीक्षा बैठक की थी।

    -इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा, किसानों की सहायता के लिए हर सम्भव मदद करने को सरकार तैयार है। किसी प्रकार का कोई नियम यदि उनके हित में नहीं होगा तो उसे भी बदल देंगे, लेकिन किसानों की इनकम को साल दर साल बढ़ाया जाएगा।

    -अब आलू किसान खुद ही अपनी फसल का मूल्यांकन कर सकेगा। किसी प्रकार से कोई एजेंसी उसकी फसल का गलत दाम नहीं दे सकेगी।
    -जल्द ही किसानों के लिए उनके क्षेत्र में ही फूड प्रोसेसिंग यूनिट को बढ़ाया जाएगा। जिससे उनका उत्पाद में किसान सीधे अपनी फसल दे सकेंगे।

  • डिप्टी CM ने किसानों के लिए लॉन्च क‍िया नया 'App', बोले-क‍िसान सरकार की पहली प्राथम‍िकता
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Keshav Prasad Maurya Launches New App For Farmers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×