--Advertisement--

लेडी प्रोफेसर से मिलने पहुंचा दोस्त, दरवाजा खुलते ही दिखा ऐसा नजारा

लखनऊ. राजधानी स्थित विभूतिखंड इलाके में रविवार को एमिटी यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डॉ. गरिमा पाठक का शव फंदे से लटका हुआ मि

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 12:13 PM IST
मृतका की बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी। मृतका की बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी।

लखनऊ. राजधानी में रविवार को एमिटी यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डॉ. गरिमा पाठक का शव फंदे से लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी। शव को नीचे उतरा और पोस्टमार्टम को भेजा गया। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतका के परिवारीजनों के सूचना दी गई। दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस...

- मामला विभूतिखंड स्थित एल्डिको एलिगेंस अपार्टमेंट का है। यहां स्थित फ्लैट संख्या 1103 निवासी प्रोफेसर डॉ. गरिमा पाठक (40) किराए पर 6 महीने से रह रही थी।

- मृतका मूलरूप से छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। लखनऊ के एमिटी एमिटी यूनिवर्सिटी में इंग्लिश की प्रोफेसर थीं।

- मृतका के दोस्त अखिलेश ने बताया, ''मैं एनजीओ में नौकरी करता हूं। 25 जनवरी को फैजाबाद स्थित अपने पैतृक आवास माता-पिता के पास गया था। ''

- ''उसी दिन गरिमा का कॉल आया कि लखनऊ जल्दी वापस आ जाऊं। अगले दिन (रविवार) उससे मिलने उसके फ्लैट पर गया। दरवाजा अदंर से लॉक था।''

- अखिलेश के कई बार आवाज देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर दारोगा अंकित त्रिपाठी पहुंचे।''
- दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी। उसे नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें, 10 जनवरी को हुआ तलाक-दोस्त करना चाहता था शादी....

पुलिस से पंखें से बॉडी को नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस से पंखें से बॉडी को नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

तलाक के बाद दोस्त करना चाहता था शादी 

-  2001 में मृतका की शादी राजीव पाठक से हुई थी। लेकिन शादी के बाद कोई संतान नहीं होने के चलते दोनों में विवाद होने लगे। 

- घरेलू कहल से परेशान होकर गरिमा ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी, वहीं तलाक के केस में 10 जनवरी 2018 को फाइनल रिपोर्ट आई। इसमें राजीव और गरिमा का तलाक हो गया था।

-  साल 2013 में मृतका ने नेट की परीक्षा क्वालीफाई की थी। 2016 से भोपाल यूनिवर्सिटी में बतौर एसोसिएट प्रोफसर के पढ़ा रही थीं। इसी दौरान मुलाकात एसोसिएट प्रोफेसर अखिलेश से हुए।

- मृतका के दोस्त ने पुलिस को बताया, ''दोनों में दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई। हमने साथ रहने का फैसला लिया। जुलाई 2017 में गरिमा ने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी ज्वाइंन कर ली। हम दोनों शादी करना चाहते थे।''

 

क्या कहना है पुलिस का ?

- एसओ विभूतिखंड सत्येंद्र कुमार राय के मुताबिक, ''फ्लैट से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। महिला का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। मृतका के परिवारीजन अगर कोई आरोप लगाते हुए तहरीर देंगे तो जांच की जाएगी।''

मृतका के दोस्त ने कई बार आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसने पुलिस को सूचना दी। मृतका के दोस्त ने कई बार आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसने पुलिस को सूचना दी।
मृतका लखनऊ के एमिटी एमिटी यूनिवर्सिटी में इंग्लिश की प्रोफेसर थीं। कुछ साल पहले ही पति से तलाक हो गया था। मृतका लखनऊ के एमिटी एमिटी यूनिवर्सिटी में इंग्लिश की प्रोफेसर थीं। कुछ साल पहले ही पति से तलाक हो गया था।
X
मृतका की बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी।मृतका की बॉडी डायनिंग हॉल में दुपट्टे के सहारे पंखे से झूल रही थी।
पुलिस से पंखें से बॉडी को नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।पुलिस से पंखें से बॉडी को नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
मृतका के दोस्त ने कई बार आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसने पुलिस को सूचना दी।मृतका के दोस्त ने कई बार आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। उसने पुलिस को सूचना दी।
मृतका लखनऊ के एमिटी एमिटी यूनिवर्सिटी में इंग्लिश की प्रोफेसर थीं। कुछ साल पहले ही पति से तलाक हो गया था।मृतका लखनऊ के एमिटी एमिटी यूनिवर्सिटी में इंग्लिश की प्रोफेसर थीं। कुछ साल पहले ही पति से तलाक हो गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..