न्यूज़

--Advertisement--

लखनऊ महोत्सव के कार्यक्रमों पर लगी मोहर, जारी हुआ मिनट 2 प्रोग्राम

लखनऊ महोत्सव का उद्घाटन उपराष्ट्रपति‍ वैंकया नायडू करेंगे।

Danik Bhaskar

Jan 21, 2018, 08:41 PM IST

लखनऊ. शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में पहली बार लगने वाले लखनऊ महोत्सव में करीब 250 दस्तकारों को अपने शिल्प के प्रदर्शन होगा। 24 जनवरी से अवध शिल्प ग्राम में महोत्सव का आयोजन का मिनट तो मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। इसका उद्घाटन उपराष्ट्रपति‍ वैंकया नायडू करेंगे। यहां लगभग 200 के करीब पक्के स्टाल हैं। जबकि खुले स्थान में कैंप लगा कर 50 और स्टाल लगाए जा सकते हैं। इसलिए फिलहाल तैयारी ये चल रही है कि, शिल्प ग्राम परिसर के भीतर कोई भी वाहन पार्किंग न की जा सके।

लखनऊ महोत्सव का भी होगा आयोजन...


- पहली बार लखनऊ महोत्सव अवध शिल्प ग्राम परिसर में होगा। पहले यहां 24 जनवरी को यूपी दिवस का आयोजन किया जाना था, मगर बाद में साथ ही साथ नवंबर से लंबित लखनऊ महोत्सव के आयोजन का फैसला किया गया।

- यहां कुल 200 पक्के छोटे बड़े स्टाल हैं। जिनके अस्थाई आवंटन की शुरुआत 24 जनवरी होगी। साथ ही लखनऊ महोत्सव भी लगेगा।
- आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता यूसी सिंह ने कहा, ''पहले तो एक जिले की एक दस्तकारी के हिसाब से स्टाल लगने थे। जिसके तहत यूपी दिवस का आयोजन होना था।
- अब इसके साथ ही लखनऊ महोत्सव का भी आयोजन किया जाना है। जिसमें हमारे कुल स्टाल के अलावा कुछ खुले स्थान में भी दस्तकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकते हैं।
- अधिकतम 250 स्टाल लगाए जा सकते हैं। ऐसा तब होगा जब किसी भी तरह के वाहनों की पार्किंग शिल्पग्राम के भीतर न की जाए। ऐसी ही कोशिश की जा रही है।

Click to listen..