Hindi News »Uttar Pradesh News »Lucknow News »News» Madrassa Director Arrested Molestation With Girls In Lucknow

मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 01, 2018, 04:52 PM IST

लखनऊ में एक मदरसे पर छापेमारी के दौरान 51 लड़कियों को छुड़ाया गया।
    • Video: लखनऊ के मदरसे से 51 लड़कियां छुड़ाई गई।

      लखनऊ.यूपी की राजधानी में एक मदरसे पर छापेमारी के दौरान 51 लड़कियों को छुड़ाया गया। शुक्रवार देर शाम हुई इस कार्रवाई में लखनऊ पुलिस ने मदरसा संचालक को गिरफ्तार कर लिया। लड़कियों का आरोप है क‍ि यहां उन्हें बंधक बनाकर रखा गया था। उनसे छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें की जाती थीं। संचालक उनसे पैर दबवाता था और व‍िरोध करने पर जानवरों जैसा सलूक करता था। शन‍िवार को भ्रष्टाचार न‍िवारण सीबीआई कोर्ट में पेश क‍िया गया, जहां से आरोपी को 14 द‍िन की न्याय‍िक ह‍िरासत में जेल भेज द‍िया है। वहीं, बहराइच की युवती की श‍िकायत पर संचालक के ख‍िलाफ रेप का केस भी दर्ज कर ल‍िया है। पीड़‍िता का कहना है क‍ि वो मदरसे में 6 महीने से कैद थी। आरोपी की पत्नी बोली- प्रॉपर्टी व‍िवाद में फंसाया गया है...

      -मदरसे का आरोपी संचालक मो. तैय्यब जिया की पत्नी शाहीन बनो ने कहा, उन्हें प्रॉपर्टी विवाद में फंसाया गया है। कुछ लोग मदरसे की जमीन हड़पना चाहते हैं, इसल‍िए ऐसा आरोप लगाकर फंसाया गया है।

      मह‍िला कल्याण मंत्री ने कहा- दोषियों को नहीं छोड़ा जाएगा

      -प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री प्रो. रीता बहुगुणा जोशी शन‍िवार को पीड़‍ित लड़क‍ियों से म‍िलने नारी न‍िकेतन पहुंची और स्थ‍ित‍ि की जानकारी ली।
      -उन्होंने नारी न‍िकेतन के संचालक को सख्त निर्देश दिया कि छात्राओं को उनके पर‍िजनों को सौंपते समय पहले उनकी पुख्ता जानकारी लें।
      -किसी भी छात्रा को अधूरी जानकारी पर न सौंपी दी जाए। उन्होंने इस सिलसिले में जांच कर रही पुलिस की टीम से भी बातचीत कर निर्देश दिए।
      -यदि पिछले सालों में इस मदरसे के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज हुई हो, तो उसे भी गंभीरता से लेकर मामले की गहराई से जांच की जाए।
      -इस दौरान रीता बहुगुणा जोशी ने छात्राओं से बातचीत कर उनकी हौसला आफजाई की और भविष्य में बेहतर पढ़ाई के लिए अच्छे संस्थानों में दाखिला कराने का अश्वासन भी दिया।

      मदरसे में कुल 125 लड़कियों के नाम दर्ज

      - लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया, ''शुक्रवार शाम कुछ बुजुर्गों ने ऑफिस आकर बताया कहा कि सआदतगंज इलाके में जामिया खदीजतुल कुबरा लीलबनात नाम से मदरसा चल रहा है। वहां लड़क‍ियों के साथ बहुत गलत काम हो रहा है। ये सब कई सालों से चल रहा है।''

      - ''इसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने मदरसे पर छापेमारी की। इस दौरान वहां 51 लड़क‍ियां मौजूद थीं। पीड़‍ित लड़क‍ियों ने बताया कि मदरसा संचालक मो. तैय्यब जिया अमानवीय प्रवृत्ति का व्यक्त‍ि है। यहां पढ़ने वाली लड़क‍ियों के साथ छेड़छाड़ करता है।''

      - ''आरोपी तैय्यब को ग‍िरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल, सभी लड़क‍ियों को नारी न‍िकेतन में रखा गया है। मदरसे में कुल 125 लड़कियों के नाम दर्ज हैं।''

      पुलिस ने पहले शिकायत पर ध्यान नहीं दिया

      - सैयद मोहम्मद जिलानी अशरफ ने बताया कि उन्होंने पहले भी मदरसे के खिलाफ सआदतगंज थाने में शिकायत दी थी, लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया गया। इसके बाद जब मदरसे में कैद लड़कियों ने जुल्मों की कहानी चिट्ठी में लिखकर बाहर फेंकीं, तो फिर लोगों ने इन्हें एसएसपी दीपक कुमार को दिया।

      - अशरफ ने बताया कि उन्होंने यह मदरसा बनवाकर मो. तैय्यब को चलाने के लिए दिया था, लेकिन बाद में वह इसे हॉस्टल की तरह चलाने लगा। जब हमें उसकी हरकतों की जानकारी मिली तो पुलिस से शिकायत की।

      मदरसे में कैद लड़क‍ियों ने क्या बताया?

      - लड़क‍ियों ने मदरसे में हो रहे जुल्मों को बताने के लिए कई लेटर लिखे। इनमें कहा गया है कि आरोपी संचालक छात्राओं के साथ मारपीट करता था। उनसे पैर दबवाता था और विरोध करने पर उनके साथ जानवरों जैसा सलूक करता था। कई बार लड़कियों के साथ छेड़खानी और अश्लील हरकतें भी करता था।

    • मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं
      +5और स्लाइड देखें
      लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार देर शाम मदरसे पर छापेमारी की।
    • मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं
      +5और स्लाइड देखें
      लड़कियों ने मदरसे के बाहर पर्चे फेंककर संचालक की करतूतों को उजागर किया।
    • मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं
      +5और स्लाइड देखें
      मदरसे के बाहर मिले पर्चों को लोगों ने पुलिस को सौंपा।
    • मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं
      +5और स्लाइड देखें
      लड़कियों ने पर्चों में मदरसा संचालक की हरकतों का खुलासा किया था।
    • मदरसा संचालक करता था रेप, लड़की ने एफआइआर में लगाया आरोप, 51 लड़कियां छुड़ाईं गईं
      +5और स्लाइड देखें
      बुजुर्गों ने बताया- लड़कियों के साथ गलत काम हो रहा।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Madrassa Director Arrested Molestation With Girls In Lucknow
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From News

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×