Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Man Killed His Brother In Shahjahanpur

यहां सगे भाई ने ही करवा दी छोटे भाई के टुकड़ें, बचने के लिए उठाया ये कदम

शाहजहांपुर में एक शख्स ने प्रॉपर्टी के लिए अपने सगे भाई का मर्डर करवा दिया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 15, 2017, 06:07 PM IST

शाहजहांपुर(यूपी). यहां गुरुवार को पुलिस ने एक मर्डर का खुलासा कर दिया। प्रॉपर्टी के लालच में पूर्व प्रधान भाई ने 50 हजार रुपए में अपने सगे भाई का मर्डर करवा दिया। हत्यारों ने पहले कुल्हाड़ी से उसकी हत्या की, उसके बाद बॉडी के टुकड़े करके आग लगा दी। जले हुए टुकड़ों को जमीन दफना दिया। आरोपी ने बताया कि ये मर्डर 70 बीघा जमीन के लिए किया गया। जिसने उसे जान से मारने की सुपारी ली, वह मृतक का खास दोस्त था।

ये है पूरा मामला...

- घटना थाना जलालाबाद के डोलापुर गांव की है। यहां के रहने वाले वासुदेव (50) का 4 सितंबर 2017 को अपहरण हो गया था। इनके 5 भाई हैं। एक भाई रामनिवास गांव का पूर्व प्रधान भी रह चुका है।
- वासुदेव की पुश्तैनी खेती पांचों भाइयों मे बांट दी गई, जिसमें करीब 70 बीघा खेती इसके हिस्से में आई है। इसने शादी भी नहीं की थी। वासुदेव अपने बड़े भाई के घर रहकर बच्चों की देखभाल करते थे। जमीन के लालच में रामनिवास ने अपने भाई के जान की ही सुपारी दे दी।

खास दोस्त ने किया मर्डर
- एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य के मुताबिक, ''रामनिवास ने हरेवा गांव के रहने वाले अजय के साथ भाई की हत्या का प्लान बनाया। आरोपी भाई ने ये डील 50 हजार रुपए में तय की।
- अजय ने अपने साथी बजरंगी और धीरा के साथ मिलकर मर्डर का प्लान बनाया और एडवांस के तौर पर 5 हजार रुपए भी ले लिया। बता दें, अजय और वासुदेव में गहरी दोस्ती थी।''
- मर्डर के बाद अजय भी गांव से गायब था, शक होने पर सर्विलांस के जरिए उसका पता लगाया गया। फिलहाल आरोपी भाई रामनिवास, समेत अजय और धीरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि आरोपी बजरंगी कुशवाहा की गिरफ्तारी के बाद प्रयास किए जा रहे हैं।
- अभियुक्त अजय ने बताया, ''वासुदेव को डोलापुर गांव बुलावाया गया, जहां हम लोग पहले से मौजूद थे। उसके आते ही उसपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया।''
- ''उसके ऊपर कई प्रहार करके शव के टुकड़े कर दिए। उसके बॉडी के टुकड़ों में आग लगाकर जमीन में दफना दिया। हत्या करने के बाद 45 हजार रुपए रामनिवास ने दे दिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yaha sgae bhaaee ne hi karvaa di chhote bhaaee ke tukde, bchne ke liye uthaayaa ye kdm
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×