--Advertisement--

शादी में जब लोगों ने खाया गाजर का हलवा, शुरू हो गई ये बीमारी

शाहजहांपुर. शादी में गाजर के हलवे खाने से सोमवार की रात करीब 50 लोग बीमार हो गए।

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 04:57 PM IST
हलवा खाते ही शुरू हो गए दस्त। हलवा खाते ही शुरू हो गए दस्त।

शाहजहांपुर. शादी में गाजर के हलवे खाने से सोमवार की रात करीब 50 लोग बीमार हो गए। हलवा खाने के कुछ देर बाद ही लोगों को उल्ट‍ियां शुरू हो गई। इस दौरान बराति‍यों में हड़कंप मच गया। सभी को तुरंत ज‍िला हॉस्पि‍टल में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। इनमें 4 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आगे पढ़‍िए अध‍िकतर बीमार लोग दूल्हे पक्ष के हैं...

-मामला आरसी मिशन थानाक्षेत्र के चौड़ेरा गांव की है। यहां के अर्पित (20) पुत्र नानक चंद्र का पास के ही गांव ग्वारी की रहने स्वीटी पुत्री विक्रम से शादी तय हुई थी।

-दूल्हे अर्पित के चाचा रामशंकर ने बताया, जयमाल होने के बाद जब बरातियों ने खाना खाया तो उस वक्त तो कुछ नहीं हुआ। लेकिन कुछ देर बाद एक बच्ची को उल्टी आई तो सोचा कि तबीयत खराब हो गई होगी। इसके बाद देखते ही एक के बाद एक सभी खाना खाने वालों को उल्टियां आना शुरू हो गई।

-इसके बाद 108 नंबर एम्बुलेंस को फोन किया, सभी को ज‍िला हॉस्प‍िटल ले जाया गया। बीमार होने वाले अध‍िकतर लोग दूल्हे पक्ष के हैं। बीमार हुए लोगों में 20 बच्चे, 21 महिलाएं और करीब 9 पुरूष हैं। फिलहाल सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

गाजर का हलवा खाने के बाद शुरू हो गए दस्त

-शादी में खाना खाने से बीमार हुई ममता ने बताया, ''पहले छोटे-भटूरे खाए थे। इस दौरान कुछ नहीं हुआ। जब कुछ देर रूककर गाजर का हलवा खाया तो थोड़ी देर बाद उल्टियां (दस्त) आना शुरू हो गई। पेट मे दर्द होने लगा। देखते ही देखते बरात में आए करीब सभी लोग बीमार हो गए।''

-बरातियों के परिजनों की मानें तो बीमार होने की शुरुआत सबसे पहले बच्चों से शुरू हुई थी। बच्चे सबसे ज्यादा गाजर का हलवा खा रहे थे। परिजनों को शक है कि गाजर के हलवे में ही ऐसा कुछ था कि जिससे लोगों को फूड-प्वॉजन‍िंग हो गई।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-ईएमओ डॉक्टर मेहराज अहमद ने बताया, अस्पताल में इस वक्त 25 बराती लाए गए हैं। ये सभी शादी का खाना खाने से बीमार हुए हैं। इनमें 4 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।