--Advertisement--

बच्चियों से हो रहे हैं रेप, जश्न मना रही योगी सरकार : शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 03:23 PM IST
विपक्ष ने हंगामे के संकेत दिए हैं।  (फाइल) विपक्ष ने हंगामे के संकेत दिए हैं। (फाइल)

लखनऊ. यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 14 दिसंबर से शुरू हो रहा है। विधानसभा सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक शीतकालीन सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए बुलाई गई थी। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।

-सपा की ओर से नेता विपक्ष रामगोविंद चौधरी, अहमद हसन, राजेंद्र चौधरी शामिल हुए। वहीं, बसपा की तरफ से नेता विपक्ष लालजी वर्मा, बसपा प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर इत्यादि शामिल थे।
-कांग्रेस की ओर अजय सिंह, दिनेश सिंह, दीपक सिंह मौजूद थे।
-सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री श्रीकांतशर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना समेत मंत्री अनुपमा जायसवाल मौजूद थे।

क्या कहना है विपक्षी दलों का

-बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने DainikBhaskar.com से बातचीत की। उन्होंने कहा- "बच्चियों से होते बलात्कार पर सरकार जश्न मनाती है। सरकार को सदन में नहीं चलने देंगे।"

-'भाजपा सरकार बड़े पूंजीपतियों की सरकार है। उनके दबाव में ही आकर किसानों और गरीबों के बिजली बिल बढ़ाए हैं। हम इसका विरोध करेंगे।'
-ये सरकार अपराधियों पर रोक नहीं लगा पा रही है। बच्चियों के साथ बलात्कार होता है, बीमार कैंसर पीड़ित बच्चियों के साथ हुई माफी लायक नहीं। इसका सीधा दोष सरकार का है। जिसने अपराधियों के मन से डर खत्म कर दिया है। हर रोज बलात्कार हो रहे हैं और सरकार जश्न मनाने के नए नए प्रयोग कर रही है। हम इस सदन को नहीं चलने देंगे।


सपा ने कहा- फेल है सरकार


-सपा विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा- "भाजपा सरकार हर मुद्दे पर फेल रही है। हर रोज क्राइम ग्राफ बढ़ रहा है। इसकी जिम्मेदारी सीधे तौर पर सरकार की है।"
-बिजली की बढ़ी दरों, जीएसटी के मुद्दे पर सदन में विरोध करेंगे। योगी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश की कानून-व्यवस्था ध्वस्त हुई है। उत्तर प्रदेश की पहचान 'बलात्कारी प्रदेश' के तौर पर बन गई है। योगी सरकार 70 सालों में यूपी की सबसे असफल सरकार है।

फाइल । फाइल ।
X
विपक्ष ने हंगामे के संकेत दिए हैं।  (फाइल)विपक्ष ने हंगामे के संकेत दिए हैं। (फाइल)
फाइल ।फाइल ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..