Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Model Indu Dixit Interview To Dainik Bhaskar

कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब

इंदु दीक्षित ने 2 नवम्बर 2017 में वाराणसी में आयोजित फैशन शो में मिस नार्थ इंडिया का खिताब जीता।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 06, 2018, 12:40 PM IST

  • कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब
    +4और स्लाइड देखें
    इंदु दीक्षित मॉडल के साथ एक सिंगर भी हैं।

    लखनऊ. इंदु दीक्षित ने 2 नवम्बर 2017 में वाराणसी में आयोजित मिस नार्थ इंडिया का खिताब जीता। वह मॉडल होने के साथ एक सिंगर भी हैं। हाल ही में साउथ फिल्मों के डायरेक्टर शुभम अवस्थी के साथ उन्होंने एक फिल्म भी साइन की है। फरवरी 2018 में उनकी एक मैगजीन 'फैशन हेराल्ड' नाम से लांच होने वाली है। DainikBhaskar.com से बातचीत में इंदु ने अपनी लाइफ एक्सपीरियंस शेयर किए।

    पैरेंट्स चाहते थे बेटी बने पुलिस

    - 22 साल की इंदु दीक्षित कहती हैं, मेरा जन्म सीतापुर में 24 दिसंबर 1996 को हुआ। मेरे पापा सुरेश चंद दीक्षित बैंक में मैनेजर थे, अब रिटायर हो चुके हैं, मां रमा हाउस वाइफ हैं। मेरी पूरी पढ़ाई लखनऊ में हुई।

    - पैरेंट्स चाहते थे कि मैं पढ़-लिखकर पुलिस बनूं, लेकिन मेरा मन ग्लैमर में ज्यादा लगता था। 2014 में एलयू से बीकॉम किया। पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगा तो मॉडलिंग में करियर बनाने का तय किया।

    - जब मैं 13 साल की थी, तब मेरा पहला शूट नैनीताल में हुआ था। तभी से मेरे मन में ग्लैमर को लेकर एक अलग तरह की फिलिंग महसूस होने लगी।

    - सही मायने में मैंने वहीं से मॉडलिंग शुरू की। लेकिन बीच में पढ़ाई के लिए उससे दूरी बनानी पड़ी।

    - मॉडलिंग छोड़ने के बाद भी मेरा मन उसी तरफ लगा रहा। मुझे जब भी खाली टाइम मिलता, मैं टीवी पर फैशन शो देखने लगती। बीकॉम करने के बाद एक बार फिर से मैंने मॉडलिंग की तरफ रुख कर लिया।

    - शुरुआत में काफी स्ट्रगल करना पड़ा। लेकिन मैं कभी निराश नहीं हुई, बस मेहनत करती गई। कभी भी आलोचनाओं की परवाह नहीं की। मैं थोड़ी मोटी थी, मेरा वेट 69 किलो था। वेट और फिगर की वजह से मुझे पहले कोई कोई काम नहीं देता था।

    - वेट को लेकर मुझे कई बार लोगों के कमेन्ट सुनने पड़े। फैशन डिजाइनर मेरे साथ काम करने को तैयार नहीं होते थे। कुछ लोग कहते थे, तुम कभी मॉडल नहीं बन पाओगी। मोटे लोग कभी मॉडल बनते हैं क्या?

    - मॉडलिंग की दुनिया में स्लिम लड़कियों की ज्यादा ड‍िमांड होती है। लेकिन मैं कभी निराश नहीं हुई। मैंने 3 घंटे रोजाना जिम किया, डायट कंट्रोल की। 10 दिन के अंदर मैंने 8 किलो वेट लॉस किया। 69 किलो से 60 किलो की हो गई।

    - जो लोग मुझे इग्नोर करते थे, वो मेरे साथ काम करने के लिए फोन करते हैं।

    मिस नार्थ इंडिया के अलावा जीत चुकी है ये अवॉर्ड

    - इंदु कहती हैं, मैं गोवा में नवंबर 2017 में आयोजित इंटरनेशनल शो में बेस्ट ब्यूटीफुल फेस का टाइटल जीत चुकी हूं। 2017 में मिस्टर एंड मिस यूपी शो में पार्टिसिपेट किया था, उसमें मुझें मोस्ट फैशनेबल का टाइटल मिला था।

    - इसके अलावा 2017 में लखनऊ फैशन वीक में पार्टिसिपेट कर चुकी हूं।

    - मिस नॉर्थ इंडिया का टाइटल जीतने के बाद 2017 में साऊथ की मूवी के डायरेक्टर शुभम अवस्थी के साथ एक मूवी साइन की है।

    - फरवरी 2018 में मेरे लाइफ पर फैशन मैगजीन 'हेराल्ड' नाम से लॉन्च होनी है। मेरी ख्वाहिश टॉप क्लास की मॉडल बनने की है। जब तक मैं सेटल नहीं हो जाती तब तक शादी नहीं करूंगी।

    - एक किस्सा याद करते हुए वो कहती हैं, एक बार मैं शूट से लौट रही थी, रास्ते में एक लड़का मुझे फॉलो करने लगा। काफी दूर तक मैंने उसे नोट‍िस किया, फिर रुककर उस लड़के को पकड़ लिया।

    - पूछने पर उस लड़के ने कहा, क्या आप मॉडल हैं...मुझे आपका नंबर चाहिए, आपसे बात करनी है। उसकी बात सुनते ही मैंने गुस्से में उसे डांटा और चप्पल निकालकर मारने की बात कही तो वो भाग गया। उसके बाद से आज तक मुझे किसी ने नहीं छेड़ा।

  • कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब
    +4और स्लाइड देखें
    हाल ही इन्होंने साउथ फिल्मों के डायरेक्टर शुभम अवस्थी के साथ एक फिल्म भी साइन की है।
  • कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब
    +4और स्लाइड देखें
    22 साल की इंदु दीक्षित कहती हैं, पैरेंट्स चाहते थे कि मैं पढ़-लिखकर पुलिस बनूं, लेकिन मेरा मन ग्लैमर में ज्यादा लगता था।
  • कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब
    +4और स्लाइड देखें
    13 साल की उम्र में इन्होंने पहला शूट नैनीताल में किया था।
  • कभी इस लड़की को लोग देते थे ताने, मॉडल बनने के लिए किया ये सब
    +4और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Model Indu Dixit Interview To Dainik Bhaskar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×