Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» MP Varun Gandhi Inaugurations Emergency Wing In District Hospital Sultanpur

GDP का 10% शिक्षा-10% स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो खर्च, तब सुधरेगा देश का भव‍िष्य: वरुण गांधी

सुल्तानपुर: वरुण गांधी डिस्ट्रिक हॉस्पिटल कैम्पस में बनी न्यू इमरजेंसी विंग का इनॉगरेशन करने पहुंचे थे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 07:20 PM IST

  • GDP का 10% शिक्षा-10% स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो खर्च, तब सुधरेगा देश का भव‍िष्य: वरुण गांधी
    +1और स्लाइड देखें

    सुल्तानपुर (यूपी). बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने शन‍िवार को कहा, ''जिस देश में स्वास्थ्य पर केवल 2 फीसदी GDP का बजट खर्च होता है, उस देश का भविष्य कभी ठीक नहीं हो सकता। मैं चाहता हूं कि‍ GDP का 10 फीसदी शिक्षा और 10 फीसदी स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च हो। तभी इंसान की वैल्यू होगी और देश का भव‍िष्य सुधरेगा। इसके बाद ही हमारे देश में जीवन का एक अर्थ होगा। बता दें, वरुण गांधी सुल्तानपुर डिस्ट्रिक हॉस्पिटल कैम्पस में अपने सांसद निधि से बनी न्यू इमरजेंसी विंग का इनॉगरेशन करने पहुंचे थे। आगे पढ़‍िए और क्या बोले वरुण गांधी...

    -वरुण गांधी ने देश और प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा, मैं सुल्तानपुर को क्यों दोष दूं, आप देश के किसी भी ज‍िला हॉस्प‍िटल में जाएं तो आपके आंखों में आंसू न आए तो आप इंसान नहीं। दो-दो मां एक बेड पर बच्चों को जन्म दे रही हैं।
    -1 लाख 35 हजार लोग हर महीने ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टि‍ट्यूट (AIIMS) जाते हैं, जबक‍ि भर्ती मात्र 28 हजर लोग ही होते हैं। SGPGI का भी कुछ यही हाल है। 50 फीसदी लोग पैसे और दवाइयों के अभाव में हॉस्प‍िटल से छूटने के बाद एक साल के अंदर खत्म हो जाते हैं।
    -हम लोग IAS, IPS और IFS बनाते हैं, क्या हमारे देश में एक इंडियन मेडिकल सर्विस भी बनेगी? हमारे देश में इस समय 2 लाख डॉक्टर बेरोज़गार हैं। 50 फीसदी लोग अपना बेसिक मेडिकल एजुकेशन लेने के बाद MD तक नहीं पहुंच पाते।


    बीआरडी मेड‍िकल कॉलेज में बच्चों की मौत पर बोले वरुण
    -अगस्त 2017 में गोरखपुर BRD मेड‍िकल कॉलेज में हुई दर्जनों बच्चों की मौत पर वरुण गांधी ने कहा, जब गोरखपुर कांड हुआ तो मैंने अपनी आत्मा से एक प्रश्न पूछा क‍ि अब इस चीज का तोड़ क्या हो सकता है?
    मैंने सोचा 16 लाख लोगों ने जो मेरी ज‍िम्मेदारी लगाई है उनके सम्मान, उनकी रक्षा को उनके लिए बेहतर रास्ते तय करने की है। पहले मैं उन 16 लाख लोगों के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाऊं और बाद में हम लोग कुछ और सोंचे।

  • GDP का 10% शिक्षा-10% स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो खर्च, तब सुधरेगा देश का भव‍िष्य: वरुण गांधी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: MP Varun Gandhi Inaugurations Emergency Wing In District Hospital Sultanpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×