--Advertisement--

सपा में व‍िवाद के बाद अख‍िलेश ने सार्वजन‍िक मंच पर तीसरी बार छुआ नेताजी का पैर, मुलायम ने कही ये बातें

गणतंत्र द‍िवस के मौके पर सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम स‍ि‍ंह यादव 'नेताजी' का अख‍िलेश यादव ने पैर छूकर आशीर्वाद ल‍िया।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 03:41 PM IST
फाइल। फाइल।

लखनऊ. गणतंत्र द‍िवस के मौके पर सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम स‍ि‍ंह यादव 'नेताजी' का अख‍िलेश यादव ने पैर छूकर आशीर्वाद ल‍िया। बता दें, सपा में व‍िवाद के बाद अख‍िलेश ने सार्वजन‍िक मंच पर तीसरी बार उनका पैर छूकर आशीर्वाद ल‍िया है। आगे पढ़‍िए क्या बोले मुलायम...

-मुलायम स‍ि‍ंह यादव ने कहा, हिन्दुस्तान का सबसे ज्यादा सोना लंदन में गया। भारत सोने की चिड़िया कहलाता था। महात्मा गांधी की वजह से देश आजाद हुआ। इसमें जवाहरलाल नेहरु, सरदार पटेल, जयप्रकाश नारायण और डॉ. लोहिया आद‍ि की भी मुख्य भूम‍िका रही।

-मुलायम स‍िंह ने कहा, हमारा देश सबसे बड़ा मानवतावादी देश है। हमारे देश का सबसे ज्यादा सोना लंदन में है, जो आज सम्पन्न है वो हिंदुस्तान की दौलत से सम्पन्न है।

-नाथूराम गोडसे ने प्रार्थना सभा में गांधी जी को गोली मार दी। लोहिया जी पश्चाताप करते रहे कि सोए न होते तो गांधी जी कुछ अच्छा बताते। गांधी जी ने एक बार लोहिया जी से कहा था कि सोते हुए को नहीं जगाना चाहिए।

-आज भी हिंदुस्तान में अपनी नीतियों और सिद्धांतों को लेकर लोग लड़ रहे हैं। अपनी पार्टी को नीतियों के आधार पर मजबूत करना चाहिए और बेदाग रहना चाहिए।

-अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलायम सिंह ने कहा- आज आपका संकल्प दिवस है। आज आप संकल्प लीजिए क‍ि बेदाग रहेंगे, कहीं कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

-जब भी हमारा कार्यक्रम होता है अपनी बातों को हम कहीं न कहीं बोल देते हैं। हिंदुस्तान तो क्या समाजवादी पार्टी जैसी नीतियां दुनिया में कहीं नहीं हैं।

-कहीं-कहीं कुछ नौजवान वहीं नीतियां बोलते हैं, जो लोहिया जी बोलते थे। कुछ तो प्रयास कर रहे हैं।

-आलस और पैसे का लालच आपके बढ़ते हुए व्यक्तित्व को खत्म कर देता है। जिसमें ये नहीं होगा, वो प्रदेश का नहीं देश का नेता बनेगा।

X
फाइल।फाइल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..