--Advertisement--

इस मदरसे में 'ॐ' का उच्चारण करती है मुस्लिम लड़कियां, योग-गायत्री मंत्र का होता है जाप

इस मदरसे को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी चलाती हैं। यहां पर 4 हजार बच्चे पढ़ते हैं।

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 12:50 PM IST
मुस्लिम लड़कियां इस मदरसे में 'ॐ' और 'अल्लाह' दोनों का उच्चारण करती है। मुस्लिम लड़कियां इस मदरसे में 'ॐ' और 'अल्लाह' दोनों का उच्चारण करती है।

अलीगढ़. यहां के अलनूर चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत चल रहे चाचा नेहरु मदरसे में अब हिंदू- मुस्लिम स्टूडेंट ओम और अल्लाह का उच्चारण एक साथ कर रहे है। इस मदरसे करीब 4 हजार बच्चे पढ़ते हैं। मदरसे के प्रिंसिपल डॉ अकीलूर रहमान ने कहा- "हम हर बच्चों को हर धर्म की शिक्षा देना चाहते हैं।" बच्चे करते हैं योग...

-बता दें कि अलनूर चेरिटेबल ट्रस्ट को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी चलाती हैं। बच्चों को योग की क्लास भी दी जा रही है। इसके अलावा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे प्रार्थना के वक्त गायत्री मंत्र का जाप करते हैं।
- इस मदरसे में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने कहा- "ओम शब्द के उच्चारण से हमको शांति मिलती है। अल्लाह शब्द का उच्चारण से ऐसा लगता है, जैसे सारे काम आसान हो गए।"
- वहीं, एक दूसरे छात्र ने कहा- "यहां न तो कोई मुस्लिम है, न कोई हिंदू। कोई बंटा नहीं। सब एक तरह से रहते हैं। इस मदरसे में आधुनिक तरीके से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है।"


सलमा अंसारी ने दिया था ये बयान
-सलमा अंसारी ने अभी कुछ दिन पहले कहा था- "ॐ और अल्लाह शब्द के उच्चारण से शक्ति और ऑक्सीजन मिलती है। वो अपने मदरसे में इसे शुरू कराएंगी। इसके बाद से मदरसे में ये बदलाव किया गया है।"

इस मदरसे में योग के साथ गायत्री मंत्र का जाप भी होता है। इस मदरसे में योग के साथ गायत्री मंत्र का जाप भी होता है।
इस मदरसे को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी चलाती है। इस मदरसे को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी चलाती है।