Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Nasimuddin Siddiqui Comment Over Bjp Leader Dayashankar Singh Daughter Case

नसीमुद्दीन समेत 4 पर दाखिल होगी चार्जशीट, BJP नेता की बेटी पर की थी टिप्पणी

लखनऊ. बीजेपी नेता दयाशंकर की बेटी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 13, 2017, 10:34 PM IST

  • नसीमुद्दीन समेत 4 पर दाखिल होगी चार्जशीट, BJP नेता की बेटी पर की थी टिप्पणी
    +1और स्लाइड देखें
    पूर्व बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी। (फाइल)

    लखनऊ.बीजेपी नेता दयाशंकर की बेटी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पूर्व बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी व राजअचल राजभर समेत 4 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गई है। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया, ''मायावती को छोड़कर सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की परमिशन शासन से मांगी गई थी। आदेश मिलते ही तैयार रखी चार्जशीट (गुरूवार) को न्यायालय में दाखिल कर दी जाएगी। मई 2016 में उठा था मामला...

    - हजरतगंज सीओ अभय कुमार मिश्र का कहना है, ''प्रकरण में आरोप पत्र तैयार कर लिया हैं, जोकि मेरे द्वारा ही न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया जाना है।''

    - बता दें , बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने मई 2016 में बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

    - मामले में बसपा नेताओं ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के दौरान दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह और उनकी बेटी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।
    - विरोध में स्वाती सिंह ने बसपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके चलते स्वाति सिंह काफी चर्चा में आई।

    - विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इन्हें सरोजिनीनगर से टिकट देकर चुनाव लड़वाया, जो जीतकर विधायक बनी। वर्तमान समय में स्वाति सिंह योगी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं। हाल ही में दयाशंकर का निलंबन भी पार्टी वापस ले चुकी है।

    इन पर दर्ज हुआ था मुकदमा
    - बीजेपी नेता की बेटी पर अशोभनीय टिप्पणी को लेकर हजरतगंज पुलिस ने बसपा शासन में कैबिनेट मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल गौतम और नौशाद अली के खिलाफ चार्जशीट तैयार की है। इन सभी पर जातीय उन्माद फैलाने, गाली गलौज, धमकी तथा अशोभनीय टिप्पणी का आरोप है।

  • नसीमुद्दीन समेत 4 पर दाखिल होगी चार्जशीट, BJP नेता की बेटी पर की थी टिप्पणी
    +1और स्लाइड देखें
    वर्तमान समय में स्वाति सिंह योगी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं। हाल ही में दयाशंकर का निलंबन भी पार्टी वापस ले चुकी है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×