Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» After Akhilesh CM Yogi Also Has A Theme Song

अखिलेश काम बोलता है...अब योगी पर नाथ योगी सांग

'हां मैं अखिलेश हूं के बाद अब हर कणों मे रम रहे हैं नाथ योगी।

दिनेश मिश्र | Last Modified - Dec 27, 2017, 05:03 PM IST

  • अखिलेश काम बोलता है...अब योगी पर नाथ योगी सांग
    +3और स्लाइड देखें

    लखनऊ. सपा सरकार के दौर में अखिलेश यादव की पसर्नालिटी को केन्द्रित कर गीत गढ़ा गया था, ' हां मैं अखिलेश हूं। काम बोलता है। ' वक्त बदला। प्रदेश की सत्ता में भाजपा काबिज हुई। कलमकारों ने अब मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की पसर्नालिटी को केन्द्रित कर गीत लिखा है- ‘शम्भू के भस्मांग की अंगड़ाइयों में, हर कणों मे रम रहे हैं नाथ योगी, नाथ योगी।‘ इस गीत को बीए के छात्र प्रणव सिंह कान्हा ने गाया है। मुख्यमंत्री ने गाने को हरी झन्डी मिल गई है। 11-13 जनवरी 2018 तक चलने वाले गोरखपुर महोत्सव में यह गीत लांच होगा। गीतकार, गायक और इस से जुड़े तथ्यों की पड़ताल की dainikbhaskar.com ने पढिए क्या है खास।

    नाथ योगी का गायक थ्री इडियट से है प्रेरित, बनना चाहता है कैलाश खेर

    - योगी पर बेस्ड थीम सांग को गाने वाले छात्र प्रणव ने बताया कि- मेरा बचपन स्वरों व म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स के बीच बीता। समझदार होने तक म्यूजिक रग-रग में बस गया था।

    - मैंने 2014 में हाईस्कूल पास किया। 2016 में इंटर। अभी गाजीपुर के एक कालेज में बीए की पढ़ाई कर रहा हूं। पहले सोचता था, कि तैयारी करूंगा, बड़ा अधिकारी बनूंगा।

    - गुजरे सालों में मैने दोस्तों के साथ 3 इडियट मूवी देखी। उस वक्त मन मे आया कि आवाज की जो क्वालिटी मेरे पास है, उसी को बढ़ना चाहिए। अब सिर्फ म्यूजिक जीवन है।

    - योग और योगी आदित्यनाथ पर गाना मेरे लिए गर्व की बात है, मुझे यह सांग गाने का मौका मिला।

    थीम सांग तैयार, लेखक पंचायत अधिकारी हैं

    - नाथ योगी थीम सांग लिखने वाले विमल बावरा आज़मगढ़ जिले में ग्राम पंचायत अधिकारी हैं। सूफी गानें, खुसरो, बुल्लेशाह के गीतों से प्रेरित है। हैंइंटरनेशनल लेवल पर कई प्रतियोगिता में शिरकत कर चुके हैं।

    - वह कहते हैं कि योग व योगी पर थीम सांग को राग ‘वृंदावनी सारंग‘ पर लिखा गया है। इसमें योग और अध्यात्म की धरती के साथ साथ गोरखपुर और पूर्वांचल की महिमा बताई गई है।

    11 जनवरी से शुरू होगा गोरखपुर फेस्टिवल, बाॅलीवुड में उतरेगा पूर्वांचल में

    - कमिश्नर गोरखपुर मंडल अनिल कुमार ने बताया कि- दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय खेल के मैदान पर 11, 12 व 13 जनवरी तक गोरखपुर महोत्सव चलेगा।

    - जिसमें कबड्डी, वालीबाल, बैडमिंटन प्रतियोगिता होगी। माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तर के बच्चे स्वच्छता रैली निकालने के साथ सांस्कृति कार्यक्रम व अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

    -हथकरघा, शिल्प मेले में जहां कलाकारों की हुनर की प्रदर्शनी लगेंगी।

    - बाॅलीवुड के कलाकारों से भी हमने सम्पर्क किया है। कई कलाकारों ने आने को कहा है मगर अभी किसी का नाम डिस्क्लोज नहीं कर सकते हैं।

    - बच्चों के मनोरंजन के लिए बाल फिल्म महोत्सव को भी लगाने का प्रयास किया जाएगा।

    - अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों, साहित्य कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला एवं सामाजिक कार्य से जुड़े व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

    - गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन तेजी से काम कर रहा है। राज्यपाल राम नाईक इसका शुभारम्भ करेंगे और थीम सांग 11जनवरी को लांच करेंगे

    कमिश्नर होंगे आयोजन समिति के अध्यक्ष

    - गोरखपुर मंडल के कमिश्नर अनिल कुमार ने दैनिकभास्कर डाॅट काॅम से बातचीत के दौरान बताया कि- हमने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 11जनवरी को राज्यपाल राम नाईक जी इसका शुभारम्भ करेंगे। पर्यटन, संस्कृति व इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आयोजित हो रहे गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों को लेकर कमेटी का गठन किया गया है।

    - कमेटी में जिलाधिकारी उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी की निगरानी में अन्य कायरें के लिए भी कई अन्य छोटी व सब कमेटियां गठित की जा रही हैं।

    ये है टाइटल सांग की थीम, शम्भू, योग और योगी से महान बना गोरखपुर

    शम्भू के भष्मांग की अगड़ाईयों में,

    हर कड़ो में रम रहे हैं नाथ योगी

    आदि गोरख की धरा पर प्राण धुनि में ,

    रम रहे हैं , बस रहे हैं नाथ योगी ।

    अखिलेश यादव ने भी बनवाया था थीम सांग

    -सपा सरकार के दौरान अखिलेश यादव की पसर्नालिटी को केन्द्रित कर गीत लिखा गया था। हां, मैं अखिलेश हूं।

    - दूसरा गीत था 'काम बोलता है'। और तीसरा गीत था-एक हाथ में सपा का झन्डा दूजे में लहराये तिरंगा।

    - तीनों गीतों के जरिए तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्य, उनकी पसर्नालिटी का गुणगान किया गया था। ये गीत बालीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अली ने गाया था।

    मुलायम पर भी बना था गीत

    -इससे पहले सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के गुरु उदय प्रताप सिंह ने उन पर केन्द्रित थीम सांग लिखा था, जिसके बोल थे-'मन से हैं मुलायम और इरादे लोहा हैं'।

  • अखिलेश काम बोलता है...अब योगी पर नाथ योगी सांग
    +3और स्लाइड देखें
  • अखिलेश काम बोलता है...अब योगी पर नाथ योगी सांग
    +3और स्लाइड देखें
    अखिलेश यादव की पसर्नालिटी को केन्द्रित कर गीत गढ़ा गया था।
  • अखिलेश काम बोलता है...अब योगी पर नाथ योगी सांग
    +3और स्लाइड देखें
    योगी आदित्यनाथ पर गाया थीम सांग
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: After Akhilesh CM Yogi Also Has A Theme Song
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×