--Advertisement--

PAC ने मनाया अपना 69वां स्थापना दिवस, सीएम ने कहा-देश का सबसे श्रेष्ठ सुरक्षा बल

पीएसी के 69वें स्थापना दिवस का मुख्य समारोह 35वीं वाहिनी पीएसी महानगर में आयोजित किया गया।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 11:43 AM IST
सीएम योगी को मुस्लिम युवक ने पत्थर दिखाया था। सीएम योगी को मुस्लिम युवक ने पत्थर दिखाया था।

लखनऊ. PAC दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में उनके साथ डीजीपी सुलखान सिंह भी मौजूद थे। बता दें कि पीएसी के कार्यक्रम में 11 साल पहले मुलायम सिंह ने शिरकत की थी, इस बार सीएम योगी ने शिरकत की। अच्छा है तुम लोग पत्थर ही बेचो...

- इस समारोह एक एग्जीबिशन भी लगा था, जिसे सीएम ने देखा। एक स्टॉल पर जब एक मुस्लिम शख्स ने पत्थर दिखाए। उस पर सीएम योगी ने कहा- "अच्छा है, आप लोग पत्थर ही बेचो।"

PAC की तारीफ में बोले सीएम योगी

-सीएम योगी ने कहा, " मैं इस कार्यक्रम में आकर बेहद खुश हूं। पीएसी ने 69 साल के गौरवशाली इतिहास में अहम योगदान दिया है। चुनौती वाली जगहों पर पीएसी काम हमेशा करती रही है। जनता की नजर में उसकी अच्छी छवि बनाई है।

-"प्रयागराज मेला, काशी, मथुरा, अयोध्या और कोर्ट की सुरक्षा का पीएसी का अहम योगदान रहा है। एटीएस और एसटीएफ में पीएससी के ही कमांडो तैनात हैं।जब संसद पर हमला हुआ था, तब मैं इस बात का गवाह रहा हूं, पीएसी के जवानों ने कैसे आतंकियों को ढेर किया। अयोध्या पर आतंकी हमले का जवाब पीएसी के जवानों ने दिया है।" गुजरात चुनावों में अच्छा रोल निभाने के लिए पीएसी का तारीफ की।

जवानों ने दिखाए करतब

- इस कार्यक्रम में जवानों ने कुश्ती खेलकर दांव-पेंच दिखाए। पीएएसी के 27 जवानों की एक टुकड़ियों ने मलखम का प्रदर्शन किया। आतंकी घटनाओं में पीएएसी के कमांडों कैसे कार्रवाई करते है, उसको जवानों ने सीएम योगी के सामने दिखाया। सीआरपीएफ और एसएसबी के जवानों के बैंड ने अपनी-अपनी धुन बजाई।

इस पर सीएम योगी ने कहा- अच्छा है तुम लोग पत्थर बेचो। इस पर सीएम योगी ने कहा- अच्छा है तुम लोग पत्थर बेचो।
पीएसी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम योगी ने शिरकत की। पीएसी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम योगी ने शिरकत की।
पीएसी के स्थापना दिवस पर 11 साल पहले मुलायम सिंह ने शिरकत की थी। पीएसी के स्थापना दिवस पर 11 साल पहले मुलायम सिंह ने शिरकत की थी।
सीएम योगी को पीएसी जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सीएम योगी को पीएसी जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
महानगर के पीएसी 35 बटालियन में कार्यक्रयम आयोजित किया गया। महानगर के पीएसी 35 बटालियन में कार्यक्रयम आयोजित किया गया।
पीएसी के जवानों ने मलखम का प्रदर्शन किया। पीएसी के जवानों ने मलखम का प्रदर्शन किया।