Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Plates Are Missing From Rail Track In Lucknow Uttar Pradesh

लखनऊ में रेल ट्रैक से गायब मिली 77 प्लेट, बड़े हादसे की साजिश हुई नाकाम

रेल ट्रैक से प्लेट के गायब होने की सूचना सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर हुई। उसके करीब ढाई घंटे में रेल ट्रैक सामान्य हो गया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 03, 2017, 01:04 PM IST

लखनऊ में रेल ट्रैक से गायब मिली 77 प्लेट, बड़े हादसे की साजिश हुई नाकाम

लखनऊ.राजधानी में डॉलीगंज से बादशाहनगर के बीच बने रेल ट्रैक से 77 फिश प्लेट गायब थी । रेल कर्मचारियों को जानकारी रविवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर हुई। पूर्वोतर रेलवे के पीआरओ आलोक श्रीवास्तव ने कहा, "पटरियों से प्लेट के गायब होने की जानकारी मिलने के बाद इंजीनियरिंग टीम 15 मिनट में मौके पर पहुंच गई। करीब 2.20 में हमने ट्रैक पर सामान्य कर दिया था।" ATS करेगी मामले की जांच

-रेल ट्रैक से क्लिप खोलने के मामले की जांच यूपीएटीएस की टीम करेगी। एटीएस के आईजी असीम अरुण ने कहा, "ये एक बड़ी साजिश हो सकती है। जांच शुरु कर दी गई। शहर के बीच का मामला है। आस-पास के सीसीटीवी के आधार पर छानबीन की जा रही है। सच्चाई जल्द सामने आ जाएगी।

14 फिश प्लेट मौके पर मिली

- पूर्वोतर रेलवे के पीआरओ आलोक श्रीवास्तव ने कहा, "गैंगमैन की सूचना पर जब इंजीनियरिंग की टीम मौके पर पहुंची, तो उसने ट्रैक के आस-पास चेक किया, तो उसे 14 प्लेट मिल गई। जिसके बाद रेल अधिकारी उस ट्रैक को ठीक करने में लगे।

- "जांच में करीब 700 मीटर के एरिया में प्लेट गायब थी। रेल अफसरों का कहना है कि रेल ट्रैक से फिश प्लेट को निकालना इतना आसान नहीं है। इसके लिए प्लानिंग और औजार चाहिए। हमें इसमें आतंकी साजिश नजर आती है। जीआरपी के एक अफसर ने कहा, आतंकी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है।"

-"इस मामले में रेलवे ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। रेलवे भी अपने लेवल पर फिश प्लेट खुलने की जांच करा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है- “ये एक बड़ी साजिश थी। रेल कर्मचारियों की सूझबूझ से इसे नाकाम किया गया।"

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lucknow mein tren direl karaane ki aatnki saajish naakam, rel traik se gaaayb mili 77 plet
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×