--Advertisement--

इस शख्स से बेटे की दोस्ती तुड़वाने के ल‍ि‍ए Ex MLA के घर हुई थी पूजा, अब है 20 हजार इनाम

शन‍िवार रात एक्स बीजेपी एमएलए के ग्राम प्रधान बेटे वैभव त‍िवारी को उसी के दो दोस्तों ने बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी।

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 10:15 PM IST
व‍िक्रम स‍िंह (बाएं) और सूरज शुक्ला (दाएं) दोनों ने म‍िलकर द‍िया था वारदात को अंजाम। व‍िक्रम स‍िंह (बाएं) और सूरज शुक्ला (दाएं) दोनों ने म‍िलकर द‍िया था वारदात को अंजाम।

लखनऊ. राजधानी के हजरतगंज स्थित कसमंडा हाउस के बाहर शन‍िवार की रात एक्स बीजेपी एमएलए के ग्राम प्रधान बेटे वैभव त‍िवारी को उसी के दो दोस्तों ने बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है क‍ि हिस्ट्रीशीटर विक्रम सिंह से दोस्ती की जानकारी मृतक के परिवार को पहले थी। विक्रम से दोस्ती तोड़वाने के लिए एक महीने पहले वैभव तिवारी के परिवार वालों ने एक हवन-पूजन कराया था। दूसरी ओर, इस मामले में रव‍िवार देर रात एसएसपी दीपक कुमार ने हत्या के आरोपी व‍िक्रम स‍िंह और सूरज शुक्ला पर 20-20 हजार रुपए का इनाम घोष‍ित क‍िया है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...


-एक्स बीजेपी एमएलए जिप्पी तिवारी के एक करीबी ने बताया, वैभव के घर विक्रम सिंह का पहले बहुत आना-जाना था। हालांक‍ि, बीते कुछ दिनों से वह नहीं आ रहा था। उससे दोस्ती तुड़वाने के ल‍िए वैभव के पर‍िजनों ने एक महीने पहले घर में हवन-पूजन भी कराया था।
-शन‍िवार को अचानक क्या बात हुई कि वैभव, वि‍क्रम से मिलने चला गया और ये वारदात हो गई।

अयोध्या में हुआ अंतिम संस्कार
-बता दें, वैभव तिवारी का शनिवार रात ही पोस्टमॉटर्म हो गया। रव‍िवार सुबह पूरा परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों के साथ अयोध्या में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
- एक हजार से ज्यादा लोग अंतिम संस्कार में जुटे थे। फैज़ाबाद- सिद्धर्थनगर जिले समेत पूर्वांचल के कई नेता पहुंचे थे।


7 लाख रुपए को लेकर फोन कर रहा था सूरज
-जानकारी के अनुसार, प्रॉपर्टी विवाद में 7 लाख रुपए को लेकर निकाय चुनाव के समय से लगातार सूरज शुक्ला मिलने के लिए वैभव तिवारी को फोन कर रहा था। लेकिन निकाय चुनाव में व्यस्त होने के चलते अक्सर मिलना नहीं हो पाता था।
-शनिवार की रात जब वैभव कसमंडा के फ्लैट से उतरकर आया तो सूरज उसका इंतजार कर रहा था। म‍िलते ही दोनों में व‍िवाद हो गया। इस दौरान गाड़ी में बैठा व‍िक्रम स‍िंह वैभव को गोली कार द‍िया।
-हत्या करने के बाद सूरज और विक्रम भागे तो एक की लोकेशन बंथरा के आखिरी बार मिली।
-एसएसपी दीपक कुमार ने कहा, हत्यारों को जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा। पुलिस की चार टीमें लगातार छापेमारी कर रही है।

-बताया जा रहा है क‍ि बीते एक महीने पहले सूरज शुक्ला ने ही जेल में बंद रहे विक्रम की जमानत कराई थी।

-घटना के बाद दोनों आरोप‍ियों पर 20-20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। साथ ही सूरज शुक्ला के घर से 30 लाख रुपए नकद बरामद कर सीज किया गया है।

सीएमएस स्कूल में वैभव का जूनियर था सूरज
-एसएसपी ने बताया, सूरज और वैभव एक-दूसरे के काफी पुराने जानने वाले थे। वैभव सीएमएस स्कूल में पढ़ता था और सूरज उसका जूनियर था। इसके बाद दोनों ने एक साथ प्रॉपर्टी का काम शुरू किया। हालांकि, बाद में वैभव अलग काम करने लगा।

-उन्होंने कहा, कहीं किसी प्रॉपर्टी या कारोबार को लेकर दोनों के बीच में कोई विवाद तो नहीं था, इस बारे में भी जांच की जा रही है।

बेटी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल बेटी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल
पूरी फैम‍िली के साथ वैभव त‍िवारी। टोपी पहने प‍िता ज‍िप्पी त‍िवारी। फाइल पूरी फैम‍िली के साथ वैभव त‍िवारी। टोपी पहने प‍िता ज‍िप्पी त‍िवारी। फाइल
राज्यपाल राम नाइक के साथ ज‍िप्पी त‍िवारी और वैभव त‍िवारी। फाइल राज्यपाल राम नाइक के साथ ज‍िप्पी त‍िवारी और वैभव त‍िवारी। फाइल
पत्नी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल पत्नी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल
वैभव त‍िवारी। फाइल वैभव त‍िवारी। फाइल
X
व‍िक्रम स‍िंह (बाएं) और सूरज शुक्ला (दाएं) दोनों ने म‍िलकर द‍िया था वारदात को अंजाम।व‍िक्रम स‍िंह (बाएं) और सूरज शुक्ला (दाएं) दोनों ने म‍िलकर द‍िया था वारदात को अंजाम।
बेटी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइलबेटी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल
पूरी फैम‍िली के साथ वैभव त‍िवारी। टोपी पहने प‍िता ज‍िप्पी त‍िवारी। फाइलपूरी फैम‍िली के साथ वैभव त‍िवारी। टोपी पहने प‍िता ज‍िप्पी त‍िवारी। फाइल
राज्यपाल राम नाइक के साथ ज‍िप्पी त‍िवारी और वैभव त‍िवारी। फाइलराज्यपाल राम नाइक के साथ ज‍िप्पी त‍िवारी और वैभव त‍िवारी। फाइल
पत्नी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइलपत्नी के साथ वैभव त‍िवारी। फाइल
वैभव त‍िवारी। फाइलवैभव त‍िवारी। फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..