Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Potatoes Dumped Outside Uttar Pradesh Assembly Building By Farmers

CM हाऊस-यूपी विधानसभा के बाहर सड़कों पर मिले आलू, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

लखनऊ की सड़कों पर कुंतल भर आलू फेंके मिले थे। 12 घंटे बाद एसएसपी ने 5 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 06, 2018, 08:52 PM IST

    • यूपी असेंबली, सीएम आवास और राजभवन की सड़कों पर आलू फेंके गए हैं।

      लखनऊ.आलू किसानों का आक्रोश शनिवार को प्रदेश की राजधानी को सड़कों पर दिखाई दिया। आलू के कम रेट मिलने से नाराज किसानों ने सीएम आवास, विधानसभा के सामने आलू फेंक दिया है।कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा-सड़कों पर सड़े आलू फेंकवाए गए। ये वो आलू है जिनकों मंडियों से छांटकर बाहर कर दिया गया है। विपक्ष योगी सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहा है। 12 घंटे बाद हुई कार्रवाई...

      - वहीं इस मामले में 12 घंटे बाद लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार के आदेश जारी करते हुए एक सब- इ्ंस्पेक्टर और 4 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ( ड्यूटी पर नाइट ऑफिसर), कांस्टेबल अंकुर चौधरी, वेदप्रकाश, हजरतगंज थाने के कांस्टेबल कोमल सिंह, नवीन कुमार तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का साथ जांच का आदेश दिया गया है।

      -इसके अलावा जिस गाड़ी से आलू लाया गया था, उसको पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। एसएसपी दीपक कुमार ने फोन पर भारतीय किसान यूनियन के नेताओं से बात की। इस दौरान इन नेताओं ने सड़कों पर आलू फेंकने से इंकार किया है।

      कम रेट मिलने से नाराज

      - दरअसल, किसानों को मंडी में आलू का 4 रुपए का रेट मिल रहा है, जबकि ये लोग 10 रुपए प्रति किलो के हिसाब से आलू के रेट की मांग कर रहे हैं। सुबह के वक्त सड़कों पर आलू मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है।बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने वाले चार पहिया वाहन की पहचान हो गई है। पुलिस-प्रशासन यह पता करने में लगा है किस किसान संगठन आलू सड़कों पर फेंके हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने कहा-"सड़कों पर आलू फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

      साफ कराए गए आलू
      - सीएम आवास,राजभवन और विधानसभा के बाहर की सड़कों पर आलू मिलने के बाद हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसर अपनी इज्जत बचाने के लिए आलू को सड़कों से हटवाया।

    • CM हाऊस-यूपी विधानसभा के बाहर सड़कों पर मिले आलू, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
      +1और स्लाइड देखें
      आलू किसान कम दाम मिलने से नाराज थे। विरोध के तौर पर उन्होंने ये आलू फेंके हैं।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
    Web Title: Potatoes Dumped Outside Uttar Pradesh Assembly Building By Farmers
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×