न्यूज़

--Advertisement--

यूपी विधानसभा के बाहर किसानों ने फेंके आलू, कम दाम मिलने से नाराज

लखनऊ की सड़कों पर कुंतल भर आलू फेंके पड़े हैं। योगी सरकार से नाराज आलू किसानों ने ऐसा किया है।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 09:12 AM IST
आलू किसान कम दाम मिलने से नाराज थे। विरोध के तौर पर उन्होंने ये आलू फेंके हैं। आलू किसान कम दाम मिलने से नाराज थे। विरोध के तौर पर उन्होंने ये आलू फेंके हैं।

लखनऊ. आलू किसानों का आक्रोश शनिवार को प्रदेश की राजधानी को सड़कों पर दिखाई दिया। आलू के कम रेट मिलने से नाराज किसानों ने सीएम आवास, विधानसभा के सामने आलू फेंक दिया है।कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा-सड़कों पर सड़े आलू फेंकवाए गए। ये वो आलू है जिनकों मंडियों से छांटकर बाहर कर दिया गया है। विपक्ष योगी सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहा है। 12 घंटे बाद हुई कार्रवाई...

- वहीं इस मामले में 12 घंटे बाद लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार के आदेश जारी करते हुए एक सब- इ्ंस्पेक्टर और 4 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ( ड्यूटी पर नाइट ऑफिसर), कांस्टेबल अंकुर चौधरी, वेदप्रकाश, हजरतगंज थाने के कांस्टेबल कोमल सिंह, नवीन कुमार तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का साथ जांच का आदेश दिया गया है।

-इसके अलावा जिस गाड़ी से आलू लाया गया था, उसको पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। एसएसपी दीपक कुमार ने फोन पर भारतीय किसान यूनियन के नेताओं से बात की। इस दौरान इन नेताओं ने सड़कों पर आलू फेंकने से इंकार किया है।

कम रेट मिलने से नाराज

- दरअसल, किसानों को मंडी में आलू का 4 रुपए का रेट मिल रहा है, जबकि ये लोग 10 रुपए प्रति किलो के हिसाब से आलू के रेट की मांग कर रहे हैं। सुबह के वक्त सड़कों पर आलू मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है।बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने वाले चार पहिया वाहन की पहचान हो गई है। पुलिस-प्रशासन यह पता करने में लगा है किस किसान संगठन आलू सड़कों पर फेंके हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने कहा-"सड़कों पर आलू फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

साफ कराए गए आलू
- सीएम आवास,राजभवन और विधानसभा के बाहर की सड़कों पर आलू मिलने के बाद हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसर अपनी इज्जत बचाने के लिए आलू को सड़कों से हटवाया।

यूपी असेंबली, सीएम आवास और राजभवन की सड़कों पर आलू फेंके गए हैं। यूपी असेंबली, सीएम आवास और राजभवन की सड़कों पर आलू फेंके गए हैं।
X
आलू किसान कम दाम मिलने से नाराज थे। विरोध के तौर पर उन्होंने ये आलू फेंके हैं।आलू किसान कम दाम मिलने से नाराज थे। विरोध के तौर पर उन्होंने ये आलू फेंके हैं।
यूपी असेंबली, सीएम आवास और राजभवन की सड़कों पर आलू फेंके गए हैं।यूपी असेंबली, सीएम आवास और राजभवन की सड़कों पर आलू फेंके गए हैं।
Click to listen..