Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» President Ram Nath Kovind Will Attend Convocation Of BBAU On December 15

15 दिसंबर को BBAU के दीक्षांत समारोह में प्रेस‍िडेंट कोव‍िंद करेंगे शिरकत, छात्रों पर रहेगी विशेष नजर

लखनऊ: इसमें राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए इनवाइट किया गया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 03, 2017, 02:08 PM IST

लखनऊ.बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी (बीबीएयू) के 15 दिसम्बर को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आने की सहमति के बाद अब यूनिवर्सिटी प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लग गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए इनवाइट किया गया है। समारोह में छात्र कोई गड़बड़ी न कर सके। इसके लिए छात्रों पर विशेष नजर रहेगी।



पीएम के प्रोग्राम में छात्रों ने लगाए थे गो बैक के नारे
-22 जनवरी 2016 को पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ के बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी (बीबीएयू) के छठवें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।
-पीएम ने भाषण की शुरुआत में हैदराबाद के छात्र रोहित वेमुला की डेथ पर दुख व्यक्त किया था। पीएम ने अभी स्पीच देना शुरू ही किया था कि बीबीएयू के कुछ छात्र प्रोग्राम में खड़े हो गए और मोदी मुदार्बाद और मोदी गो बैक के नारे लगाने लगे थे।
-तब सुरक्षा कर्मियों ने नारेबाजी कर रहे दो छात्रों राम करन और अमरेन्द्र को कस्टडी में ले लिया था। बाद में उनसे पूछताछ करने के बाद उन्हें छोड़ दिया था।


प्रस्तावित डेट के 6 महीने बाद सातवां दीक्षांत
-बीबीएयू का सातवां दीक्षांत समारोह जून में होना था। इसके लिए छात्रों के रजिस्ट्रेशन भी किए जा चुके थे। लेकिन दीक्षांत समारोह के लिए चीफ गेस्ट तय नहीं हो पाने से इसे टाल दिया गया था।
-करीब 6 महीने बाद फिर से सातवें दीक्षांत समारोह को कराने की कवायद शुरू हो गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रोग्राम में शामिल होने के लिए हामी भर दी है।
-यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक को दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए इनविटिसन लेटर भेजा जा चुका है।
-यूनिवर्सिटी में मेडलिस्ट की सूची भी तैयार भी लगभग तैयार की जा चुकी है। दीक्षांत समारोह को अंतिम रूप देने के लिए तेजी से काम चल रहा है। प्रोग्राम अपने प्रस्तावित डेट 15 दिसम्बर को ही आयोजित होगा।



क्या कहते हैं बीबीएयू के अध‍िकारी
-बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. आरसी सोबती के मुताबिक, दीक्षांत समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है।
-पिछले वर्ष दीक्षांत समारोह नहीं होने से इस समारोह में दो शैक्षिक सत्र के छात्रों को मेडल और डिग्री प्रदान की जाएगी।
-दीक्षांत के आयोजन को सफल बनाने के लिए विभिन्न कमेटियां गठित कर दी हैं। इस बार प्रोग्राम अपने तय डेट पर ही होगा।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 15 December ko BBAU ke diksaant smaaroh mein president kovind karengae shirkt, chhaatron par rahegai vishes nazar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×