--Advertisement--

पद्मावत के विरोध में यूपी में आगजनी, लखनऊ में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश; मथुरा में रोकी गई ट्रेन

लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ता ने फिल्म के विरोध में आत्मदाह करने की कोशिश की।

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 03:54 PM IST
प्रोटेस्ट कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। प्रोटेस्ट कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।

लखनऊ. संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' का यूपी समेत देश भर में विरोध हो रहा है। यूपी में राजपूत संगठन,करणी सेना और कुछ हिंदू संगठन के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। फिल्म पूरे देश में कल यानी 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। इससे पहले करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा- "फिल्म को हम देश में रिलीज नहीं होने देंगे।" वहीं कानपुर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- ''किसी को भी कानून हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी।"

#लखनऊ

- लखनऊ में फिल्म 'पद्मावत' का विरोध कर रहे करणी सेना के वर्कर ने गोमतीनगर के आईनॉक्स मॉल में तोड़फोड़ की कोशिश की। उसके बाद से कई कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए। पुलिस इन सभी कार्यकर्ताओं को गोमतीनगर थाने ले गई। उसके बाद करणी सेना के कार्यकर्ता गोमती नगर थाने का घेराव किया। उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को घसीट-घसीट कर पीटा।

-वेब सिनेमा के बाहर पहुंचे में करणी सेना ने जमकर हंगामा काटा। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने ने सिनेमा घर की सुरक्षा के लिए मेन गेट बंद कर दिया है। इस दौरान करणी सेना ने कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई।

-वहीं, करणी सेना कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक कार्यकर्ता ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया है।


#शामली

-वहीं, फिल्म का विरोध शामली जिले में भी देखने को मिला जहां राजपूत समाज ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे को जाम कर दिया। फिल्म रिलीज न करने की मांग पर अड़े राजपूत सैकड़ो की संख्या में हाईवे पर मौजूद हैं। भवन थाना क्षेत्र के हरड फतेहपुर गांव का मामला। मामले की जानकारी मिलते ही। सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं।


#मथुरा

- मथुरा जिले में भी फिल्म पद्मावत का विरोध देखने को मिला। यहां राजपूत संगठनों ने खुलेआम हथियार लहराते हुए आगजनी की और ट्रेन रोक दी। कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-मुंबई ट्रैक को बाधित किया है। कार्यकर्ताओं ने भूतेस्वर स्टेशन के पास ट्रेन रोक दी है। वहीं, कार्यकर्ताओं ने फिल्म न दिखाने की चेतावनी दी है।

#इलाहाबाद

-फिल्म का विरोध लगातार जारी है। मंगलवार देर रात हिन्दू संगठन के लोगों ने कीडगंज इलाके के पायल सिनेमा हाल को निशाना बनाया और जमकर तोड़फोड़ की। पत्थरबाजी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

# फिरोजाबाद

- यहां बुधवार को करणी सेना और हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने 'पद्मावत' फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की अर्थी निकाली। गांधी पार्क चौराहे पर जाकर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का पुतला दहन किया। साथ ही जूते से शव यात्रा पर भंसाली का फोटो रख पीटा। फिल्म 'पद्मावत' और भंसाली के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। कार्यकर्ताओं का कहना है, ''हम इस फिल्म को यहां चलने नहीं देंगे। हिन्दू संगठन इसका पूरी तरह से विरोध करते हैं।''

लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए मिले निर्देश

- फिल्म पद्मावत के रिलीज होने के बाद लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए सर्तकता बरतने के निर्देश दिए है।

- जिले के सभी सिनेमाहॉल, मॉल, मल्टीप्लेक्स की सुरक्षा को लेकर उनके मैनेजरों, मालिकों के साथ बैठक की जाए।
-संभावित घटनाओं को लेकर लेकर पुलिस अफसर इलाके का दौरा करते रहे। किसी तरह बवाल की स्थिति ना बने, इसके लिए कोशिश करें।
- एलआईयू के अफसर और कर्मचारी शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखें।
- धरना/प्रदर्शन, ज्ञापन, रोड जाम, तोड़फोड़, आगजनी जैसी घटनाओं को लेकर सतर्कता बरती जाए।
- जिन संगठनों के फिल्म के प्रदर्शन का विरोध किया जाना संभावित है। उनसे पूर्व में संवाद स्थापित कर लिया जाए, ताकि शांतिपूर्ण स्थिति बनी रहे।

फिल्म को लेकर विवाद क्या है?

- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।

- हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की। सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।
सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की। सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।
यूपी समेत देशभर में फिल्म का विरोध हो रहा है। यूपी समेत देशभर में फिल्म का विरोध हो रहा है।
करणी सेना व कई राजपूत संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं। करणी सेना व कई राजपूत संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं।
मथुरा में कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर फिल्म का विरोध किया। मथुरा में कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर फिल्म का विरोध किया।
protest against film padmavat release in UP
X
प्रोटेस्ट कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।प्रोटेस्ट कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।
सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।
सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।सिनेमाहाल में घुसकर करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मॉल में तोड़फोड़ की।
यूपी समेत देशभर में फिल्म का विरोध हो रहा है।यूपी समेत देशभर में फिल्म का विरोध हो रहा है।
करणी सेना व कई राजपूत संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं।करणी सेना व कई राजपूत संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं।
मथुरा में कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर फिल्म का विरोध किया।मथुरा में कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर फिल्म का विरोध किया।
protest against film padmavat release in UP
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..