Home | Uttar Pradesh | Lucknow | News | protest against narendra modi over pakoda issue

पकौड़ा बेच कर रहे थे PM मोदी का विरोध, एक घंटे में बिक गए 500 रु. के पकौड़े

पीएम मोदी और अमित शाह के पकौड़े बेचने पर दिए बयान के बाद कई जगह विरोध प्रदर्शन जारी है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Feb 08, 2018, 04:21 PM IST

1 of

लखनऊ. पीएम मोदी और अमित शाह के पकौड़े बेचने पर दिए बयान के बाद कई जगह विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में बुधवार को राजधानी लखनऊ में युवाओं ने विरोध जताते हुए सड़क पर स्टॉल लगाकर पकौड़े बेचे। गौर करने वाली बात ये है कि एक घंटे में ही युवाओं ने 500 रुपए के पकौड़े बेच दिए। यही नहीं दुकान पर ग्राहकों की भीड़ देखते हुए युवकों को दोबारा से बेसन घोलना पड़ा। मजबूरी में उन्हें करीब 3 घंटे तक पकौड़े बनाने और बेचने पड़े।

 

 

मोदी के ख‍िलाफ प्रदर्शन कर रहे थे युवा, लेकिन...

- राजधानी के हुसैनाबाद स्थ‍ित घंटाघर पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कलीम अहमद ने बताया, केंद्र सरकार के करीब 4 साल पूरे हो रहे हैं, लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया है।

- उल्टा पीएम मोदी ने बेरोजगारों का मजाक उड़ाते हुए उन्हें पकौड़ा बेचने का सुझाव दिया है। इसलिए हम पकौड़ा बेचकर अपना विरोध जता रहे हैं।

- युवाओं ने जैसे ही घंटाघर के पास ठेला लगाकर पकौड़ा बनाना शुरू हुआ, वैसे ही वहां लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई।

- देखते ही देखते एक घंटे में ब्रेड, प्याज और आलू के करीब 500 रुपए के पकौड़े बिक गए। भीड़ को बढ़ता देख लड़कों को दोबारा से बेसन घोलकर पकौड़ा बनाना पड़ा। 

- ग्राहकों के लिए युवाओं ने अपने मैन्यू कार्ड में MBA, बीटेक, P.hd और BSC ड‍िग्री के नाम से पकौड़े के नाम रखे थे। सबसे ज्यादा लोगों को MBA ड‍िग्री का पकौड़ा पसंद आया।

- पकौड़े से हुई कमाई पर युवाओं ने कहा, ये मोदी सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा है। उन्होंने पकौड़ा खरीदकर प्रदर्शन में हमारा साथ दिया।

 

 

क्या है पकौड़ा विवाद

- हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि सड़क पर ठेला लगाकर पकौड़ा बेचने वाले को आप इंप्लायड मानेंगे। इस पर पीएम ने कहा था, पकौड़े बेचने वाले को बेरोजगार नहीं कहा जा सकता।

- मोदी के इस बयान को लेकर विपक्ष और कई जगह युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

- मोदी के बयान की आलोचना करने वालों को जवाब देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, पकौड़े बनाना शर्म की बात नहीं है, बल्कि उनकी तुलना भिखारी से करना शर्म की बात है।

protest against narendra modi over pakoda issue
protest against narendra modi over pakoda issue
protest against narendra modi over pakoda issue
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now