--Advertisement--

राहुल गांधी को जैकेट खरीदने के लिए दिया 700 रुपए...Viral हो रहा ये ड्राफ्ट

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के नाम एक 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट वायरल हो रहा है।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 01:44 PM IST
राहुल गांधी के नाम से सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा ये 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट। राहुल गांधी के नाम से सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा ये 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।

अमेठी. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के नाम एक 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ये ड्राफ्ट राहुल को जैकेट खरीदने के लिए भेजा गया है। बता दें, इससे पहले राहुल को फटा कुर्ता सिलवाने के लिए 100 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट वायरल हो चुका है।

क्या है ड‍िमांड ड्राफ्ट का सच

- ऐसी चर्चा थी कि ये ड‍िमांड ड्राफ्ट राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र से किसी शख्स ने उनको भेजा है। लेकिन बाद में पता चला कि वायरल ड्राफ्ट सेंट्रल बैंक ऑफ इंड‍िया की गाजियाबाद के MMH कॉलेज ब्रांच का है। यह 9 जनवरी 2018 को जारी हुआ।

- कयास लगाया जा रहा है कि ये ड्राफ्ट एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने वाले गाजियाबाद के रहने वाले मुकेश मित्तल द्वारा भेजा गया।

- बता दें, 17 जनवरी 2017 को भी मुकेश ने इसी बैंक की इसी शाखा से 100 रुपए का एक डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर राहुल गांधी को भेजा था।

- कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने कहा, मैंने अभी तक वायरल ड्राफ्ट को नहीं देखा है। मीडिया के माध्यम से जानकारी हुई है। ये विरोधियों की साजिश है। गुजरात चुनाव के बाद वो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को हजम नहीं कर पा रहे हैं। 2019 में देश की जनता ऐसे विरोधियों को जवाब देगी।

क्या है राहुल की जैकेट का विवाद

- राहुल एक प्रोग्राम में ब्लैक जैकेट पहने नजर आए थे। उसी जैकेट को लेकर राजनीति शुरू हो गई कि राहुल ने जो जैकेट पहनी थी, उसकी कीमत करीब 70 हजार रुपए थी।

- इसका जवाब देते हुए कांग्रेस लीडर रेणुका चौधरी ने कहा था, अगर पीएम नरेंद्र मोदी वही जैकेट चाहते हैं तो मैं उन्‍हें 700 रुपए में दिला सकती हूं। लेकिन 56 इंच के सीने के अलावा उनके शरीर के नाप के बारे में कुछ भी पता नहीं।

फटा कुर्ता सिलवाने के लिए राहुल को भेजा था 100 रुपए का ड्राफ्ट

- राहुल गांधी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में पीएम मोदी के कपड़ों पर तंज कसते हुए अपना फटा कुर्ता जनता को दिखाया था।

- जिसके बाद गाजियाबाद के मुकेश मित्तल ने राहुल के नाम चिट्ठी लिखी और फटा कुर्ता सिलवाने के लिए 100 रुपए डिमांड ड्राफ्ट भेजा था।
- उन्होंने कहा था, राहुल गांधी की दादी और पिता ने देश के लिए बलिदान दिया था और वो एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता हैं। ऐसे में उन्होंने अपना फटा हुआ कुर्ता पूरे देश को दिखाया, जिससे मुझे पीड़ा हुई, इसलिए उन्होंने 100 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजा था।

फटा कुर्ता सिलवाने के लिए पहले भेजा गया था 100 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट। फटा कुर्ता सिलवाने के लिए पहले भेजा गया था 100 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।
राहुल गांधी ने एक प्रोग्राम में पहनी थी ये ब्लैक कलर की जैकेट, जिसका दाम करीब 70 हजार रुपए बताया गया था। राहुल गांधी ने एक प्रोग्राम में पहनी थी ये ब्लैक कलर की जैकेट, जिसका दाम करीब 70 हजार रुपए बताया गया था।
X
राहुल गांधी के नाम से सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा ये 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।राहुल गांधी के नाम से सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा ये 700 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।
फटा कुर्ता सिलवाने के लिए पहले भेजा गया था 100 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।फटा कुर्ता सिलवाने के लिए पहले भेजा गया था 100 रुपए का ड‍िमांड ड्राफ्ट।
राहुल गांधी ने एक प्रोग्राम में पहनी थी ये ब्लैक कलर की जैकेट, जिसका दाम करीब 70 हजार रुपए बताया गया था।राहुल गांधी ने एक प्रोग्राम में पहनी थी ये ब्लैक कलर की जैकेट, जिसका दाम करीब 70 हजार रुपए बताया गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..