Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Rahul Gandhi, Congress President On 2 Day Amethi Tour

2 दिन के अमेठी दौरे पर राहुल: BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, कांग्रेस वर्कर्स से हुई झड़प

पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने चुनाव क्षेत्र में पहुंचे हैं। पोस्टर में मोदी को रावण बताया गया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 15, 2018, 09:41 PM IST

    • राहुल गांधी ने एक ढाबे पर रुक कर चाय पी।

      अमेठी(यूपी).कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी सोमवार को दो दिवसीय दौर पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। यहां कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया। पार्टी अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद राहुल पहली बार कांग्रेस के गढ़ का दौरा करने पहुंचे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने राहुल गांधी का स्वागत किया इस दौरान कई बड़े नेता मौजूद थे। वहीं, राहुल के दौरे से पहले अमेठी में पोस्टर वॉर भी देखने को मिला है।

      अमेठी में फूड पार्क किसी भी कीमत पर बनेगा- राहुल गांधी

      - राहुल ने कहा, "राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, यहां फूड पार्क बनेगा और मैं ये काम करूंगा। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम यहां फूड पार्क बनाएंगे और किसानों के प्रोडक्ट यहां पर सही दामों में बेचे जाएंगए। मैं ये करके दिखाऊंगा।"

      - राहुल बोले- "जो काम चाइना की सरकार दो दिन में करती है उसे करने में नरेन्द्र मोदी जी की सरकार को एक साल लग जाता है। वहां की सरकार हर 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है।''

      - - ''बीजेपी के लोगों ने 1001 झूठ बोलते हैं, ये कार्यकार्ताओं की जिम्मेदारी है जो इनका झूठ है उसको जनता को जाकर बताइए।''

      - ''मोदी जी ने गुजरात में मोदी माडल की बात की थी। मैंने अपने कैम्पेन के वक्त गुजरात में 3 महीने सब डिस्ट्रिक्ट में जाकर देखा। जनता हमसे पूछ रही थी ये मोदी माडल क्या है?''
      - ''किसान का पानी, बिजली, जमीन छीन ली और 5 उद्योग पतियों को पूरा फायदा पहुंचा दिया। इस बार उनको गुजरात में पूरा झटका लगा है। हिंदुस्तान में नरेंद्र मोदी सरकार 10-15 उद्योगपतियों का काम करती है।''
      - ''मोदी जी ने किसान से सही दाम दिलाने का वादा किया था, वो आज आपको सड़कों के किनारे आलू में दिखाई देता है। पूरे हिंदुस्तान में किसान रो रहा है, आत्महत्या कर रहा है।''
      - ''तामिलनाडू, जंतर-मंतर पे किसान बैठे हुए हैं, गुजरात-राजस्थान-मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश में किसान रो रहा है।''
      - ''जैसे ही हमारी सरकार आएगी, फूड पार्क वापस आएगा। ये काम मैं करके दिखाऊंगा। गन्ना का किसान हो, चाहे आलू का किसान हो आपका जो माल है उसका सारा हिसाब फूड पार्क में मिलेगा।''

      बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प

      - रायबरेली के सालौन में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई है।

      - बीजेपी एमएलए दल बहादुर कोरी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी एक सभा में शामिल होने जा रहे थे। तभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हम पर हमला किया।

      - बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की, इसी दौरान कांग्रेस-बीजेपी वर्कर्स में झड़प हो गई।

      पोस्टरों में राहुल को राम का अवतार बताया

      -राहुल के दौरे से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां के गौरीगंज में पोस्टर लगाए गए। इन पोस्टरों में राहुल गांधी धनुष-बाण लिए दिख रहे हैं। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी को 10 सिर के साथ रावण के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में लिखा गया है, राहुल रूप में भगवान राम का अवतार, 2019 में आएगा राहुल राज रामराज। दूसरी तरफ, राहुल गांधी के खिलाफ गौरीगंज रेलवे स्टेशन के बाहर पोस्टर लगे हैं।

      - राहुल गांधी के खिलाफ लगे पोस्टर में लिखा गया है, अमेठी के लापता सांसद का स्वागत ! स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास की उपेक्षा करने वाले सांसद का स्वागत। निवेदक के रूप में विकास से उपेक्षित अमेठी की जनता लिखा गया है।

      - राहुल के स्वागत में यहां कांग्रेसियों ने जमकर तैयारी की है। गौरीगंज के युवा नेता अभय शुक्ला उर्फ रिज्जू ने राहुल को भगवान राम के अवतार के रूप में दिखाया गया है।

      मंदिर में की पूजा

      -राहुल गांधी ने अमेठी में हनुमान मंदिर में पूजा की। आपको बता दें कि राहुल गांधी गुजरात चुनाव के दौरान कई मंदिरों में गए थे।

      क्या कहा सीएम योगी ने?

      -कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को नेगेटिव राजनीति छोड़नी चाहिए। राहुल गांधी को विकास की राजनीति पर अधिक ध्यान देना चाहिए।"

      पार्टी को करेंगे मजबूत

      - उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी को मजबूत करने के मकसद से राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी का दौरा कर रहे हैं। गुजरात में पार्टी को मजबूत करने के बाद राहुल उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

      - आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में 403 सीटें हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को केवल सात सीटें मिली थीं।

      2004 में पहली बार बने अमेठी से सांसद

      - राहुल गांधी पहली बार 2004 में अमेठी से सांसद बने। इसके बाद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ प्रदेश देश की राजनीति में भी सक्रिय हो गए। बता दें कि इन दिनों राहुल गांधी का पूरा ध्यान कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर है।


      दिसंबर में बने हैं कांग्रेस अध्यक्ष

      - राहुल गांधी (47) 11 दिसंबर को कांग्रेस के निर्विरोध प्रेसिडेंट चुने गए। नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी को ट्वीट कर बधाई दी थी। राहुल प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर हैं।

      - हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही राहुल को कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

      पहले भी लग चुके हैं राहुल के पोस्टर

      - इससे पहले 15 दिसंबर और 18 दिसंबर को भी अमेठी में राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए थे। ये पोस्टर अमेठी के तिलोई विधानसभाओं क्षेत्र के सिंहपुर ब्लॉक के कांग्रेसी नेता अभिषेक वाजपेई ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर लगवाए थे।

      - पोस्टर में राहुल गांधी को अर्जुन अवतार और युग पुरुष का टाइटल दिया गया था। इस पोस्टर में राहुल के साथ उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी की भी फोटो थी।
      - वहीं, दूसरे पोस्टर में राहुल को शिव भक्त, जनेऊधारी और भगवान परशुराम का वंशज बताया था।

      बीजेपी ने क्या कहा?

      - वायरल हुए इस पोस्टर के बाद बीजेपी के जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कहा, "कांग्रेसी कुछ भी लिख लें, लेकिन अमेठी में 2019 में कमल खिलकर ही रहेगा।"

    • 2 दिन के अमेठी दौरे पर राहुल: BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, कांग्रेस वर्कर्स से हुई झड़प
      +4और स्लाइड देखें
      राहुल गांधी ने अमेठी के हनुमान मंदिर में पूजा की।
    • 2 दिन के अमेठी दौरे पर राहुल: BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, कांग्रेस वर्कर्स से हुई झड़प
      +4और स्लाइड देखें
      प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने राहुल गांधी का स्वागत किया।
    • 2 दिन के अमेठी दौरे पर राहुल: BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, कांग्रेस वर्कर्स से हुई झड़प
      +4और स्लाइड देखें
      अमेठी में राहुल गांधी के स्वागत के लिए पोस्टर लगाए गए हैं।
    • 2 दिन के अमेठी दौरे पर राहुल: BJP कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, कांग्रेस वर्कर्स से हुई झड़प
      +4और स्लाइड देखें
      राहुल गांधी के खिलाफ लगाए गए पोस्टर ।
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Rahul Gandhi, Congress President On 2 Day Amethi Tour
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×