Home | Uttar Pradesh | Lucknow | News | rain with ole cold in up

ओलावृष्टि के बाद बढ़ी ठंड, बिजली गिरने से 5 की मौत; किसानों के लिए फायदेमंद है बारिश

बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

DanikBhaskar.com| Last Modified - Feb 13, 2018, 08:17 AM IST

1 of
rain with ole cold in up
रविवार से प्रदेश का मौसम में ठंडी हवाएं चल रही हैं। फाइल

लखनऊ. मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली। मौसम के बदले मिजाज के कारण ठंड बढ़ गई है। वहीं, बारिश के कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 5 लोगों की मौत हो गई है। बारिश के कारण ठिठुरन बढ़ गई है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि हुई, जिससे किसानों की फसलों को नुकसान हुआ। खासकर आलू किसान तबाह होने की कगार पर पहुंच गए। बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

 

 

 

- रायबरेली में ओले पड़े और सीतापुर में बिजली गिरी। रायबरेली में ओले तो सीतापुर में गिरी बिजली। श्रावस्ती, बहराइच, हरदोई, लखीमपुर, बलरामपुर और बाराबंकी में बूंदाबांदी जबकि फैजाबाद और सुलतानपुर में सिर्फ बादल छाए रहे तो अमेठी का मौसम साफ रहा।
- मध्य उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड के जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने से ठंड ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। तापमान गिरने से गेहूं किसानों को राहत मिली वहीं अन्य फसलें काफी प्रभावित हुईं। उन्नाव व कन्नौज में बिजली गिरने से किसान व युवक की मौत हो गई। 
- आलू बेल्ट के तौर पर ख्याति प्राप्त कन्नौज में दो दिनों से लगातार रुक-रुककर व तेज बारिश होने से आलू खोदाई का काम ठप हो गया है। इससे हजारों किसान बेहाल हैं। गुरसहायगंज के सदरपुर में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई। 
- पूर्वांचल में अचानक रविवार देर रात से मौसम का रुख बदल गया। वाराणसी, सोनभद्र, बलिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, भदोही, मीरजापुर, जौनपुर और चंदौली आदि जिलों में कहीं भी जोरदार तो नहीं मगर कई इलाकों में छिटपुट बारिश रह रहकर होती रही।

 

क्या कहना है मौसम विभाग का

- मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया, इस बारिश के किसानों को राहत मिलेगी, जबकि आलू किसानों को नुकसान हुआ है। वहीं, रबी की फसल के नजर से यह बारिश अच्छी ही। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में मौसम साफ रहेगा। 

rain with ole cold in up
बारिश के कारण आलू किसानों को नुकसान हुआ है।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now