Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Samajwadi Party MP Naresh Agarwal Statements Over Ram Temple

अयोध्या में राम मंद‍िर बने, हम भी भगवान राम के पुजारी हैं: सपा के राष्ट्रीय महासच‍िव

हरदोई. सपा के राष्ट्रीय महासच‍िव और सांसद नरेश अग्रवाल ने शुक्रवार को अयोध्या में राम मंद‍िर बनाने का समर्थन द‍िया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 08, 2017, 04:46 PM IST

  • अयोध्या में राम मंद‍िर बने, हम भी भगवान राम के पुजारी हैं: सपा के राष्ट्रीय महासच‍िव
    नरेश अग्रवाल।

    हरदोई.सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने शुक्रवार को अयोध्या में राम मंद‍िर बनाने का समर्थन द‍िया। उन्होंने कहा, हम राम मंद‍िर के व‍िरोध में नहीं हैं। हम चाहते हैं क‍ि मंद‍िर बने, क्योंक‍ि मैं भी भगवान राम का पुजारी हूं। ये बातें उन्होंने मीड‍िया से बातचीत के दौरान कही। आगे पढ़‍िए और क्या बोले नरेश अग्रवाल...

    -दूसरी ओर उन्होंने यह भी कहा, सुप्रीम कोर्ट साथ में एक जजमेंट ये भी कर दे कि फ्यूचर में कोई भी पार्टी जाति‍, धर्म या ईश्वर के नाम पर चुनाव नहीं लड़ेगी। अगर लड़ती है तो वो पार्टी बैन होगी। फिर मंदिर पर फैसला दे दे, हमें कोई एतराज नहीं है।

    -बता दें, अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में बीते मंगलवार को हुई दूसरी सुनवाई भी ट्रांसलेशन में अटक गई। कुल 19,590 पेज में से सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के हिस्से के 3260 पेज जमा नहीं हुए।

    -सुनवाई टालने की मांग करते हुए बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने कहा, यह केस सिर्फ भूमि विवाद नहीं, राजनीतिक मुद्दा भी है। चुनाव पर असर डालेगा। 2019 के चुनाव के बाद ही सुनवाई करें।

    -हालांकि, कोर्ट ने इन दलीलों को बेतुका बताते हुए कहा- हम राजनीति नहीं, केस के तथ्य देखते हैं। फिर सिर्फ डॉक्युमेंट्स पूरे करने के लिए 8 फरवरी तक सुनवाई टाल दी।


    सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से कहा- आगे नहीं टलेगी सुनवाई
    - बुधवार को इस मामले में करीब 2 घंटे सुनवाई चली। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि उस दिन कोई भी डॉक्युमेंट्स के नाम पर सुनवाई टालने की मांग नहीं करेगा। सभी पक्ष अपने डॉक्युमेंट्स तैयार करें। दूसरे पक्षों के साथ बैठ कॉमन मेमोरेंडम बनाएं। कोर्ट ने 116 दिन पहले 11 अगस्त को 7 लैंग्वेज के डॉक्युमेंट्स का ट्रांसलेशन करवाने को कहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Samajwadi Party MP Naresh Agarwal Statements Over Ram Temple
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×