--Advertisement--

अखिलेश के बुलावे पर प्रदेश की तहसीलों में सपा का प्रर्दशन, बोले-क‍िसानों के साथ सरकार कर रही धोखा

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया, सपा ने किसानों की समस्याओं को लेकर जो धरना द‍िया, वो पूरी तरह से सफल रहा।

Dainik Bhaskar

Jan 27, 2018, 08:19 PM IST
बाराबंकी में अरव‍िंद स‍िंह गोप के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने द‍िया धरना। बाराबंकी में अरव‍िंद स‍िंह गोप के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने द‍िया धरना।

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के 'सरकार घेरो' प्रोटेस्ट के बुलावे पर शन‍िवार को यूपी के सभी जिलों की तहसीलों पर सपा ने सरकार के विरोध में प्रर्दशन किया। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया, सपा ने किसानों की समस्याओं को लेकर जो धरना द‍िया, वो पूरी तरह से सफल रहा। हजारों की संख्या में किसानों ने खुद कार्यकर्ताओं का आगे बढ़कर साथ दिया। आगे क्या बोले सपा प्रवक्ता...


- सपा प्रवक्ता राजेंद्र चोधरी ने कहा, धरना पूर्ण रूप से सफल रहा। भाजपा सरकार के 10 महीने में हुए धोखे से किसान आहत हैं।
- धान की खरीद में लूट, खाद-बीज न मिलना, बिजली के दामों में बेतहाशा वृद्धि, गन्ना भुगतान का बकाया, ऋणमाफी में किसानों के साथ छल आदि मुद्दों को लेकर तहसील पर औसत 5 हजार किसानों और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।
-धरना स्थल पर किसानों की व्यथा यह भी थी कि आवारा पशु उनकी फसल चौपट कर रहे हैं। एक तो भाजपा सरकार किसानों के साथ शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर रही है, वहीं छुट्टा पशु भी किसानों के दुश्मन हो गए हैं। किसानों परतो दोहरी मार पड़ रही है।
- राजेंद्र चौधरी ने कहा, भाजपा सरकार में जनता का भरोसा नहीं रह गया। कासगंज में हुई सांप्रदायिक घटना ने यह साबित कर दिया है कि इस सरकार में अमन-चैन कायम नहीं रह सकता।
- सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने में यह सरकार अमादा है। लचर कानून व्यवस्था की वजह से पूरे प्रदेश में अराजकता व्याप्त है। बीते 10 महीने में उत्तर प्रदेश में समाज का कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है।
- भाजपा सरकार में किसानों के साथ ऋणमाफी कार्यक्रम के नाम पर मजाक किया गया है। किसानों के सभी प्रकार के ऋण माफ न कर यूपी सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है।
- किसान आत्महत्या को मजबूर है। विद्युत दरों में वृद्धि से किसान दहशत में है। खाद-बीज की अनुपलब्धता से किसानों की परेशनी बढ़ गई है। शासन-प्रशासन की उदासीनता से अन्नदाता की हालत चिंताजनक हो गई है। आलू उत्पादन में लगी लागत को न देकर भाजपा सरकार ने किसानों को धोखा दिया है।
- आलू किसान बर्बाद हो गए, जिसकी वजह से अन्नदाता कर्जदार हैं। धान उत्पादक किसानों को भी उत्पादन लागत नहीं मिल सका। इसके अतिरिक्त गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान भी नहीं हुआ है।
- आलू-गन्ना किसानों की तबाही की सुध लेने की जगह सरकार किसानों से अपराधियों जैसा बर्ताव कर रही है। आलू किसानों की नई फसल का क्या होगा। सरकार को इसका जवाब देना चाहिए।

बाराबंकी में अरव‍िंद स‍िंह गोप के नेतृत्व में प्रदर्शन

-वहीं, बाराबंकी ज‍िले की रामनगर तहसील परिसर समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविन्द कुमार सिंह 'गोप' के नेतृत्व में जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया।

-धरने को संबोध‍ित करते हुए गोप ने कहा, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर आज के इस धरने में युवाओं की जोरदार सहभागिता इस बात का संकेत है कि परिवर्तन की आंधी की आधारशिला रखी जा चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव में जनता इन झूठे और फरेबी लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है।

-किसान, नौजवान, मज़दूर, व्यापारी, बेरोजगार अपने साथ हुए धोखे को जान चुका है। सभी जान चुके हैं कि अखिलेश के नेतृत्व की पिछली सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों और प्रदेश के ऐतिहासिक विकास कार्यों का कोई विकल्प नहीं है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।

samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
X
बाराबंकी में अरव‍िंद स‍िंह गोप के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने द‍िया धरना।बाराबंकी में अरव‍िंद स‍िंह गोप के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने द‍िया धरना।
samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
samajwadi party protest against yogi government at tehsil in up
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..