--Advertisement--

​यूपी के डीजी होम गार्ड ने राम मंदिर निर्माण के लिए ली शपथ, हिन्दुओं में जारगरुकता की जरुॉूरत : आजम

लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया था कार्यक्रम।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 10:33 AM IST
डीजी होम गार्ड अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ लेते दिखाई दिए। डीजी होम गार्ड अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ लेते दिखाई दिए।

लखनऊ. यूपी होम गार्ड के डीजी सूर्य कुमार शुक्ला का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वो मंच से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ लेते नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार, ये वीडियो बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम का है। जहां डीजी होम गार्ड भी मौजूद थे। इस दौरान मंच पर मौजूद लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शपथ इसके साथ ही जयश्री राम के नारे लगाए। शुक्रवार को इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा, ''मैंने स्पष्ट रूप से कहा था कि राम मंदिर का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसके बारे में बात करना स‍ही नहीं होगा। प्रतिज्ञा सांप्रदायिक सौहार्द के लिए थी, राम मंदिर की नहीं।''

लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित था कार्यक्रम

-बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में 'अखिल भारतीय समग्र विचार पृष्ठ' कार्यक्रम के तहत राम मंदिर निर्माण को लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया था।
-कार्यक्रम में डीजी होमगार्ड के साथ मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष राष्ट्रवादी आजम खान और कई बड़े लोग मौजूद थे।


हिन्दूओं में जागरुकता की जरुरत

-आजम खान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं को जागरुक होने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि अगर 100 करोड़ हिन्दुओं के होते हुए भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है तो यह सोचने की बात है। उन्होंने कहा कि मैं एक भक्त होने के नाते यहां आया हूं। कोर्ट में राम मंदिर का मु्द्दा जाना भी अच्छी बात नहीं है।
-उन्होंने कहा- राम यूपी के हैं इसलिए यहां के लोगों में उनको लेकर जागरुकता नहीं है। साउथ और गुजरात के हिन्दुओं को जाकर देखें उनके लिए राम की आस्था कितनी है।


कौन हैं डीजी सूर्यकुमार शुक्ला ?
- डॉ. सूर्यकुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। यह सपा सरकार में डीजीपी बनते बनते रह गए लेकिन भाजपा की वरिष्ठता क्रम की नीति इस बार इनका नाम शामिल था।
-इस समय डॉ. सूर्य कुमार शुक्ला डीजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं। यह यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

कौन हैं आजम खान ?

-आजम खान मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष हैं। आजम खान इससे पहले भी कई बार राम मंदिर निर्माण के लिए पह कर चुके हैं।

आजम खान मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष हैं। आजम खान मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष हैं।
X
डीजी होम गार्ड अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ लेते दिखाई दिए।डीजी होम गार्ड अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शपथ लेते दिखाई दिए।
आजम खान मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष हैं।आजम खान मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..