--Advertisement--

1300 भर्तियों के मामले में आजम खान को SIT का नोटिस, 22 जनवरी तक पेश होने का आदेश

बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 08:39 AM IST
अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है। अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है।

लखनऊ. पिछली अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान को एसआईटी ने नोटिस भेजा है। इस नोटिस में 22 जनवरी को एसआईटी के सामने पेश होकर बयान दर्ज कराने है। आजम खान के खिलाफ उनके कार्यकाल में हुई भर्तियों की जांच चल रही है। इसको लेकर एसआईटी ने नोटिस जारी किया है। आजम खान पर करप्शन के आरोप लगे...

- बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि भर्ती के दौरान नियमों को दरकिनार करते हुए गलत नियुक्तियां की गईं।
- वहीं, बीजेपी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि एसपी के कार्यकाल में हुई हर सरकारी विभाग की भर्तियों की जांच कराएंगे। जल निगम में हुई भर्तियों की जांच बीते सितंबर महीने में एसआईटी को दी गई थी।
-इस मामले में अ तक पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह के बयान भी दर्ज हो चुके हैं। आईएएस एसपी सिंह अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं आजम खान के ओएसडी रहे आफाक भी बयान दर्ज करा चुके हैं। अब एसआईटी ने आजम खान को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

SIT ने आजम खान को 22 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है।  1300 भर्तियां अखिलेश सरकार के वक्त हुई थी। SIT ने आजम खान को 22 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। 1300 भर्तियां अखिलेश सरकार के वक्त हुई थी।